28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Whatsapp अब आपके फिंगरप्रिंट से होगा Lock, ऐसे करें एक्टिवेट

फेसबुक के स्वामित्व वाला इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप अपने यूजर्स की सिक्योरिटी को लेकर लगातार कोशिश करता रहता है. इसी के तहत व्हाट्सऐप अब एक नया फीचर लेकर आया है, फिंगर प्रिंट लॉक. इसकीमदद से ऐप को फिंगरप्रिंट स्कैनर से लॉक किया जा सकता है. एंड्रॉयड के लिए यह फीचर अभी बीटा वर्जन में मिल […]

फेसबुक के स्वामित्व वाला इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप अपने यूजर्स की सिक्योरिटी को लेकर लगातार कोशिश करता रहता है. इसी के तहत व्हाट्सऐप अब एक नया फीचर लेकर आया है, फिंगर प्रिंट लॉक. इसकीमदद से ऐप को फिंगरप्रिंट स्कैनर से लॉक किया जा सकता है.

एंड्रॉयड के लिए यह फीचर अभी बीटा वर्जन में मिल रहा है. इसे एक्टिवेट करनेका तरीका आइए जानें-

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए व्हाट्सऐप ने यह फीचर फिलहाल बीटा वर्जन में उपलब्ध कराया है. यह फीचर यूज करने के लिए जरूरी है कि आप व्हाट्सऐप बीटा यूजर हों, यानी वर्जन 2.19.221 यूज कर रहे हों.

फिंगर प्रिंट लॉक फीचर एक्टिवेट करने के लिए सबसे पहले अकाउंट सेटिंग्स में जायें. यहां दिये गए प्राइवेसी ऑप्शन पर टैप कर सबसे नीचे मौजूद फिंगरप्रिंट लॉक ऑप्शन पर जायें.

जैसे ही आप इसे टैप करेंगे, आपके फोन पर यह फीचर एक्टिवेट हो जाएगा. यहां आपको तीन ऑप्शंस मिलते हैं – इमीडिएट (तुरंत), 1 मिनट या 30 मिनट.

इससे आप यह तय कर सकते हैं कि आपको व्हाट्सऐप को कितने देर में लॉक करना है.

इसके बाद, आपके पास show content in notifications बटन को भी ऑन/ऑफ करने का विकल्प रहेगा. इससे आप यह मैनेज कर पायेंगे कि आपको विंडो में नोटिफिकेशन मिले या नहीं.

गौरतलब है कि कंपनी ने इस साल फरवरी में iOS में यह फीचर, उपलब्ध करवाया था. इस फीचर से iOS यूजर्स अपने ऐप में बायोमीट्रिक अनलॉक फीचर कीमदद से अपना डाटा सुरक्षित रख सकते हैं. iPhone यूजर्स अपने फोन के फीचर के अनुसार, फेस आईडी या टच आईडी का इस्तेमाल कर सकते हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें