34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

व्‍हॉटसएप पर सबसे अधिक समय गुजार रहे हैं भारतीय

अमेरिकी लोगों के मुकाबले भारतीय मोबाइल पर छह गुना ज्‍यादा समय बिताते हैं. एक अध्‍ययन के मुताबिक, वर्ष 2017 में भारतीय ने औसतन 50 घंटे फोन पर बिताये, जबकि डेस्कटॉप पर 20 घंटे बिताये. अमेरिका में यह आंकड़ा 500 मिनट का है, जबकि अर्जेंटीना में 600 मिनट का है. डाटा एनालिटिक्स कंपनी ‘कॉमस्कोर’ की रिपोर्ट […]

अमेरिकी लोगों के मुकाबले भारतीय मोबाइल पर छह गुना ज्‍यादा समय बिताते हैं. एक अध्‍ययन के मुताबिक, वर्ष 2017 में भारतीय ने औसतन 50 घंटे फोन पर बिताये, जबकि डेस्कटॉप पर 20 घंटे बिताये. अमेरिका में यह आंकड़ा 500 मिनट का है, जबकि अर्जेंटीना में 600 मिनट का है.
डाटा एनालिटिक्स कंपनी ‘कॉमस्कोर’ की रिपोर्ट में बताया गया है कि भारतीयों ने डिजिटल दुनिया में बिताये गये पूरे समय में से करीब 90 फीसदी समय मोबाइल को दिया, जिसमें 98 प्रतिशत समय व्हाॅट्सएप पर बीता. रिपोर्ट में बताया गया है कि भारतीयों ने अपने संपूर्ण ऑनलाइन मिनटों में फोन पर 89 प्रतिशत खर्च किया. ज्यादातर भारतीय स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हुए सबसे ज्यादा समय इंस्टैंट मैसेजिंग एप और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को देते हैं.
व्हॉट्सएप, गूगल प्ले, यू-ट्यूब, जीमेल और गूगल सर्च पर भारत में सबसे ज्यादा समय दिया गया. इंस्टैंट मैसेजिंग एप्स पर बिताये गये पूरे समय में से भारतीय करीब 98 प्रतिशत व्हाॅट्सएप पर बिताते हैं. वहीं अमेरिका में लोग इस पर बहुत ही कम समय देते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें