Advertisement

Technology

  • Nov 27 2019 6:44PM
Advertisement

WhatsApp का नया फीचर, खुद ही गायब हो जाएंगे मैसेज

WhatsApp का नया फीचर, खुद ही गायब हो जाएंगे मैसेज

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएेप पर भी भेजे गए मैसेज खुद से गायब हो जाएंगे. जी हां, व्हाट्सएेप अपने यूजर्स के एक्सीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए लगातार नये फीचर्स पेश करता है. इन लेटेस्ट फीचर्स को लोगों तक पहुंचाने से पहले कंपनी टेस्टिंग प्लेटफॉर्म बीटा पर टेस्ट करती है, जिससे यूजर्स को कोई परेशानी न हो.

 

एक हालिया रिपोर्ट में व्हाट्सऐप बीटा वर्जन पर डिलीट मैसेज फीचर होने की जानकारी आयी थी. इसके अलावा बीटा वर्जन पर डार्क मोड को भी स्पॉट किया गया है. व्हाट्सएेप के ये दोनों फीचर इस समय टेस्टिंग फेज में मौजूद हैं. इस तरह का फीचर पहले से फेसबुक मैसेंजर पर है. हालांकि इसके लिए मैसेंजर का सीक्रेट फीचर यूज करना होता है.

व्हाट्सऐप के डिलीट मैसेज फीचर के तहत यूजर्स भेजे गए मैसेज को कुछ समय के लिए सेट कर सकते हैं और तय समय के बाद मैसेज अपने-आप डिलीट हो जाएगा. इस फीचर को डिसअपीयरिंग मैसेज के नाम से भी बीटा वर्जन पर देखा गया था.

एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.19.348 के यूजर्स डार्क मोड और डिलीट मैसेज फीचर को इस्तेमाल कर सकते हैं. वैसे, कंपनी ने अब तक दोनों फीचर्स की स्टेबल लॉन्चिंग को लेकर आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है. ऐसे में अगर आप इन दोनों नये फीचर्स को इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो आपको गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम पर साइन अप करना होगा. इसके अलावा, बीटा वर्जन को एपीके मिरर प्लेटफॉर्म से भी डाउनलोड किया जा सकता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूजर्स नये फीचर के जरिये एक मैसेज को ही नहीं बल्कि पूरी चैट को डिलीट कर सकते हैं. इसके लिए यूजर्स को टाइमिंग सेट करनी होगी. फिलहाल कहना मुश्किल होगा कि इस फीचर को ग्रुप चैट के लिए दिया जाएगा या पसर्नल चैट के लिए.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement