25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Trollers की आॅनलाइन खबर लेगा Twitter

सैन फ्रांसिस्को : माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने आॅनलाइन ट्रोल के खिलाफ अपनी लड़ाई को तेज करते हुए कुछ कदम उठाये हैं. अब वह व्यावहारिक संकेतों को देखकर ट्विटर पर ट्रोल करने वालों की पहचान करने की कोशिश करेगा. ट्विटर की यह नयी पहल ट्वीट की सामग्री के अलावा उपयोगकर्ता के व्यवहार पर भी नजर […]

सैन फ्रांसिस्को : माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने आॅनलाइन ट्रोल के खिलाफ अपनी लड़ाई को तेज करते हुए कुछ कदम उठाये हैं. अब वह व्यावहारिक संकेतों को देखकर ट्विटर पर ट्रोल करने वालों की पहचान करने की कोशिश करेगा.

ट्विटर की यह नयी पहल ट्वीट की सामग्री के अलावा उपयोगकर्ता के व्यवहार पर भी नजर रखती है. इससे ट्विटर को ट्रोल का पता लगाने और उन्हें हटाने में मदद मिलेगी.

इसकी सहायता से उन आपत्तिजनक ट्वीट को भी उपयोगकर्ताओं की टाइमलाइन से हटाया जा सकता है, जो ट्विटर की नीति का उल्लंघन नहीं करते हैं. यह ट्विटर द्वारा पेश नयी सुरक्षा पहल है, जो कि आपत्तिजनक ट्वीट का पता लगाने में मदद करेगी.

ट्विटर पहले से ही इस काम में कृत्रिम मेधा और मशीन लर्निंग का उपयोग कर रही है. ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक डोरसी ने कहा कि हमारा उद्देश्य स्वतंत्र और मुक्त संवाद को बढ़ावा देना है.

सामग्री के बजाय व्यवहार पर नजर रखना ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है. ट्विटर के अधिकारी डेल हार्वे और डेविड गास्का ने ब्लॉग में कहा, ट्रोल-जैसे कुछ व्यवहार मजेदार, अच्छे और हास्यपूर्ण हैं. लेकिन हम उन ट्रोल की बात कर रहे हैं जो ट्विटर पर सार्वजनिक संवाद को बाधित और विकृत कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें