Advertisement

khabro ki khabar

  • Aug 23 2016 7:45AM

कैसे बनाएं अपने इंस्टाग्राम को पॉपुलर

कैसे बनाएं अपने इंस्टाग्राम को पॉपुलर

रोज एक पोस्ट जरूर करें, तभी होंगे पॉपुलर

इंस्टाग्राम एक ऐसी पॉपुलर साइट है, जिसमें तसवीरों को शेयर किया जाता है और उन्हें वायरल किया जाता है. अगर आप इंस्टाग्राम यूजर हैं और आपको इसकी कई ट्रिक्स मालूम नहीं हैं, तो चलिये कोई बात नहीं. हम आपको इस आर्टिकल में इंस्टाग्राम से जुड़ी कई जानकारियां दे रहे हैं, जो सोशल नेटवर्क में आपकी उपस्थिति को बढ़ा देंगे. साथ ही, इससे उस पोस्ट की रीच बढ़ेगी.

1. जब भी आप कोई पोस्ट करें, उसमें हैशटैग जरूर लगायें. इससे उस पोस्ट की रीच बढ़ेगी.

2. अगर आपकी कोई साइट या पोर्टल है, जिसे आप प्रमोट करना चाहते हैं, तो इस फीचर के माध्यम से आप ऐसा कर सकते हैं.

3. आप इंस्टाग्राम पर हर दिन पोस्ट करें, इससे आपका एकाउंट एक्टिव रहेगा और लोगों के बीच आप ज्यादा प्रजेंट और एक्टिव रहेंगे.

4. अगर आप ज्यादा-से-ज्यादा फालोअर्स बनाना चाहते हैं, तो अपने नाम से सही एकाउंट बनायें और सेलेक्टेड इमेज को डालें. हर वायरल इमेज को डालने से लोगों में अच्छी छवि नहीं बनती है.

5. सिर्फ अपने एकाउंट पर ही लाइक देखना पसंद न करें, बल्कि दूसरों के पोस्ट पर भी लाइक करें.

6. अगर आप इंस्टाग्राम के फील्टर का इस्तेमाल किसी तसवीर में करना चाहते हैं, लेकिन उसे पोस्ट न करना चाहें, तो एरोप्लेन मोड पर फोन को रखें और तब इसका इस्तेमाल करें.

7. आप इंस्टाग्राम को अपने पीसी में भी इंस्टॉल कर सकते हैं. यह उन लोगों के लिए कारगर साबित होता है, जो कार्यक्षेत्र और निजी लाइफ के लिए दो अलग-अलग खातों को चलाते हैं.

8. अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर अच्छा सा बायो लिखें. यह आपकी पहचान को बताता है और उससे ही लोग आपके एकाउंट को फॉलो करने के लिए प्रेरित होते हैं.

9. आप अपने पोस्ट से जियोटैग को हटा सकते हैं. इसके लिए आपको सेटिंग बदलनी होगी.

10. अगर आपको कोई टैग कर दें या आप किसी फालतू के फोटो को एकाउंट में रखे हुए हैं, तो उसे हटा दें. इससे आपका एकाउंट बेकार और बोरिंग हो जाता है.

अब फेसबुक में आया फोटो फिल्टर एप्प

इस साल मार्च में दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक ने एक वीडियो फिल्टर एप्प MSQRD खरीदी थी. कंपनी इसे फेसबुक के एक फीचर के तौर पर आम यूजर्स के लिए लाने की तैयारी में है. आपको बता दें कि फेसबुक कुछ देशों में इस दिलचस्प फीचर की शुरुआत कर दी है बतौर टेस्टिंग.

MSQRD आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड फिल्टर एप्प है, जो मास्क के जरिये यूजर्स की शक्ल बदल देता है. स्नैपचैट जैसे इस एप्प के फीचर के जरिये लाइव वीडियो, फोटो और सेल्फी में फिल्टर ऐड कर सकते हैं.

 टेक क्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक इसे कनाडा और ब्राजील के iOS यूजर्स को देकर इसकी टेस्टिंग कर रहा है. इस नये फीचर के जरिये फेसबुक यूजर्स अपने फोटो में कई तरह के फिल्टर लगा कर शेयर कर सकते हैं. इसे MSQRD एप्प से ज्यादा सटीक और बेहतर बनाया गया है.

फिलहाल फेसबुक ने आधिकारिक तौर पर इस फीचर को दूसरे देशों में शुरुआत करने के बारे में नहीं बताया है. लेकिन कनाडा में इस फीचर के जरिये यूजर्स को रियो ओलिंपिक के फिल्टर्स चेहरे पर लगाने के लिए दिये जा रहे हैं.

फेसबुक के को-फाउंडर और सीइओ मार्क जकरबर्ग ने मार्च में इस एप्प के अधिग्रहण के बाद एक वीडियो फेसबुक पर पोस्ट किया था, जिसमें मार्क आयरनमैन का मास्क लगाये हुए थे.

 

Advertisement

Comments

Other Story