34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गूगल ने ”2018 Doodle 4 Google” प्रतियोगिता की घोषणा की, बनायें डूडल, पायें पांच लाख का इनाम

गूगल ने ‘2018 Doodle 4 Google’ प्रतियोगिता की घोषणा की है. इस प्रतियोगिता के माध्यम से देश भर के कला प्रेमी छात्रों को अपनी कल्पनाशीलता गूगल के डूडल में दिखाने का मौका मिलेगा. जीतने वाले को बतौर इनाम पांच लाख रुपये स्कॉलरशिप दी जायेगी. प्रतियोगिता में सर्च इंजन का बड़ा सा लोगो बनाने के लिए […]

गूगल ने ‘2018 Doodle 4 Google’ प्रतियोगिता की घोषणा की है. इस प्रतियोगिता के माध्यम से देश भर के कला प्रेमी छात्रों को अपनी कल्पनाशीलता गूगल के डूडल में दिखाने का मौका मिलेगा. जीतने वाले को बतौर इनाम पांच लाख रुपये स्कॉलरशिप दी जायेगी. प्रतियोगिता में सर्च इंजन का बड़ा सा लोगो बनाने के लिए सभी कला क्रिएटिव छात्रों से आवेदन मंगाये गये हैं. इस साल इस प्रतियोगिता का थीम ‘आप को क्या प्रेरित करता है’ रखा गया है. प्रतियोगिता के तय नियमों के मुताबिक भाग लेने वाले प्रतियोगियों को डूडल में शामिल अक्षरों (GOOGLE)को क्रेयॉन्स, क्ले, वाटर कलर्स, ग्राफिक डिजायन से कुछ भी क्रिएटिव करके सजाना है.
कंपनी की ओर से जारी आधिकारिक बयान में बताया गया है कि जीतने वाले बच्चे को पांच लाख रुपये की स्कॉलरशिप दी जायेगी. इसके अलावा अपनी रचनात्मकता को कंपनी के साथ साझा करने का भी मौका मिलेगा. इस प्रतियोगिता में कक्षा एक से 10 तक के छात्र भाग ले सकते हैं. जीतने वाले डूडल को गूगल के होमपेज पर बाल दिवस के अवसर पर प्रदर्शित किया जायेगा. अपनी क्रिएटिव आर्ट को जमा करने की आखिरी तारीख छह अक्तूबर है.
गेस्ट जजों के पैनल के अलावा इसमें गूगल की डूडल टीम के लीडर रेयान जर्मिक इस साल खुद एंट्रीज को देखेंगे. सभी लोग मिलकर टॉप 20 डूडल्स को सेलेक्ट करेंगे. इसके बाद इस डूडल्स को 23 अक्तूबर से पांच नवंबर के बीच पब्लिक वोटिंग के लिए रखा जायेगा. गौरतलब हो कि ‘डूडल 4 गूगल इंडिया’ के पहले संस्करण का आयोजन 2009 में हुआ था- जिसका विषय ‘मेरा भारत’था. इसी प्रकार की प्रतियोगिता गूगल कनाडा, लैटिन अमेरिका और अन्य एशियाई देशों में भी कराता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें