23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ये है स्मार्टफोन की सुरक्षा करनेवाले प्रमुख एप्स

आपका स्मार्टफोन एक तरह से अब मिनी कंप्यूटर बन चुका है, जिसमें आपके मैसेज, कॉन्टेक्ट्स, पिक्चर्स, बैंकिंग संबंधी सूचना, कॉल लॉग और सोशल मीडिया प्रोफाइल जैसी अहम चीजें होती हैं. अपने स्मार्टफोन में भले ही आप पूरा समय इंटरनेट न चलाएं, फिर भी अवैध हैकर्स, वायरस और जंक से इसकी सुरक्षा करना जरूरी है. डाटा […]

आपका स्मार्टफोन एक तरह से अब मिनी कंप्यूटर बन चुका है, जिसमें आपके मैसेज, कॉन्टेक्ट्स, पिक्चर्स, बैंकिंग संबंधी सूचना, कॉल लॉग और सोशल मीडिया प्रोफाइल जैसी अहम चीजें होती हैं.
अपने स्मार्टफोन में भले ही आप पूरा समय इंटरनेट न चलाएं, फिर भी अवैध हैकर्स, वायरस और जंक से इसकी सुरक्षा करना जरूरी है. डाटा सेंधमारी और लीक जैसी घटना से आज कोई भी सुरक्षित नहीं है और संवेदनशील निजी सूचनाएं गलत हाथों तक पहुंचने का जोखिम बना रहता है. जानते हैं कुछ ऐसे एप्स के बारे में जिनके जरिये सुरक्षित रहा जा सकता है :
सिक्योरिटी मास्टर एप
सिक्योरिटी मास्टर एप में आपके फोन को सुरक्षित रखने के लिए सभी जरूरी सुविधाएं शामिल हैं. इसका ऑरिजनल सीएम सिक्योरिटी इसके सिक्योरिटी मास्टर को अपग्रेड रखता है, जिसमें एंटीवायरस, वीपीएन, एपलॉक, बूस्टर आदि शामिल हैं. सिक्योरिटी मास्टर बेहद इंटेलिजेंट तरीके से आपके फोन के स्टेटस को डायग्नॉस करता है और उसकी प्राइवेसी को बरकरार रखता है.
सी क्लीनर
यदि आप जंक फाइल्स को हटाना चाहते हैं, मोबाइल में स्पेस बनाये रखना चाहते हैं, सुरक्षित ब्राउजिंग और बैटरी की खपत कम चाहते हैं, तो आपके लिए यह उपयोगी है. इससे आप अपने फोन को पूरी तरह से नियंत्रित रख पायेंगे. फोन को तेज करने और सुरक्षित रूप से जंक को हटाने, फोल्डर डाउनलोड करने, ब्राउजर इतिहास, क्लिपबोर्ड कंटेंट आदि को बेहद सक्षम बनाने के लिए उसे ज्यादा तेजी प्रदान करता है.
लास्ट पास
अपने सभी पासवर्ड को याद रखने में लोगों को बहुत दिमाग लगाना होता है. जब आप अपना आखिरी पासवर्ड डाउनलोड करते हैं (जो आईओएस या एंड्रॉयड पर उपलब्ध होता है) तो आपको ही सबकुछ करने की कोशिश नहीं करनी होगी. इसके जरिये आप सभी पासवर्ड को मैनेज कर सकते हैं और वह भी बेहद सुरक्षित तरीके से. साथ ही यह पर्सनल डेटा को भी सुरक्षित बनाये रखता है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें