36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आपके निजी चैट को सुरक्षित रखने के लिए व्हॉट्सएप ला रहा है फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर, जानें

आपके निजी चैट को सुरक्षित रखने के लिए व्हॉट्सएप फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर लाने की तैयारी कर रहा है. इस फीचर के एक्टिव हो जाने के बाद यूजर को हर बार एप खोलने के लिए ऑथेंटिकेशन की जरूरत होगी. एक खबर के मुताबिक, यह फीचर आईफोन के लिए फेस आईडी और टच आईडी, दो तरह के […]

आपके निजी चैट को सुरक्षित रखने के लिए व्हॉट्सएप फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर लाने की तैयारी कर रहा है. इस फीचर के एक्टिव हो जाने के बाद यूजर को हर बार एप खोलने के लिए ऑथेंटिकेशन की जरूरत होगी.

एक खबर के मुताबिक, यह फीचर आईफोन के लिए फेस आईडी और टच आईडी, दो तरह के बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन उपलब्ध करायेगा, जबकि एंड्रॉयड यूजर को सिर्फ फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन ही मिलेगा. वाबेटाइंफो के मुताबिक, इस फीचर पर अभी काम चल रहा है. इसे व्हॉट्सएप एंड्रॉयड के बीटा एप 2.19.3 का हिस्सा बनाया गया है. फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर, एप के सेटिंग्स के भीतर स्थित अकाउंट के प्राइवेसी में मौजूद रहेगा.

फिंगरप्रिंट फीचर के एक्टिव हो जाने के बाद यूजर के व्हॉट्सएप को दूसरे व्यक्ति द्वारा देख पाना बेहद मुश्किल हो जायेगा. यूजर को व्हॉट्सएप खोलने के लिए अपनी पहचान देनी होगी. यह फीचर पूरे एप को प्रोटेक्ट करेगा, लेकिन किसी खास चैट विंडो को प्रोटेक्ट करने के लिए इसका इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें