Advertisement

vishesh aalekh

  • Nov 6 2019 6:28AM
Advertisement

पावरफुल बैटरी और सुपरफास्ट चार्जिंग से लैस है स्मार्टफोन

पावरफुल बैटरी और सुपरफास्ट चार्जिंग से लैस है स्मार्टफोन
चूंकि आज बहुत से काम स्मार्टफोन के जरिये होने लगे हैं, ऐसे में फोन की बैटरी के तेजी से डाउन होने और जल्दी चार्ज न होने से यूजर को काफी परेशानी होती है. आज हमें ऐसे फोन की जरूरत है, जिसकी बैटरी दमदार हो और जल्द ही चार्ज हो जाए. यूजर की इस परेशानी को कई तकनीकी कंपनियाें ने समझा है. पावरफुल बैटरी और फास्ट चार्जिंग वाले स्मार्टफोन्स, मोबाइल के वजन से होनेवाली परेशानी और तकनीक से जुड़ी अन्य जानकारी के साथ प्रस्तुत है इन्फो टेक्नोलॉजी....
 
सैमसंग गैलेक्सी नोट 10प्लस
 
सैमसंग का यह डिवाइस 4,300एमएएच बैटरी व 45वॉट फास्ट चार्जिंग से लैस है. इस फोन के साथ 25वॉट का चार्जर दिया गया है, जिसके लिए यूजर्स को 45वाॅट का एडाॅप्टर अलग से खरीदना होगा. 
 
एक बार फुल चार्ज होने पर इसकी बैटरी एक दिन चलेगी. जहां तक चार्जिंग की बात है तो 25वाॅट चार्ज की मदद से यह फोन लगभग 70 मिनट में फुल चार्ज हो जायेगा. इस फोन में रिवर्स चार्जिंग की सुविधा भी दी गयी है, जिसके जरिये दूसरे स्मार्टफोन या एसेसरी को भी चार्ज किया जा सकता है. फोन के अन्य फीचर्स में 6.8 इंच का डायनेमिक एमोलेड एनफिनिटी-ओ डिस्प्ले शामिल है. भारत में इस फोन की कीमत 79,999 रुपये है.
 
रियलमी एक्स2 प्रो
 
फास्ट चार्जिंग के मामले में इस फोन को सबसे अच्छा माना जा सकता है. 50वॉट सुपर वीओओएस फ्लैश चार्जिंग सपोर्ट के साथ आनेवाले इस फोन की खासियत इसका तेजी से चार्ज होना है. 18वाॅट यूएसबी पीडी व क्विक चार्ज सपोर्ट होने के कारण इसकी 4000एमएएच की बैटरी महज पैंतीस मिनट में ही फुल चार्ज हो जाती है. 
 
कंपनी ने अभी इस फोन को चीन में लॉन्च किया है. इसी महीने भारत में इसके लॉन्च होने की उम्मीद है. भारत में इस फोन की शुरुआती कीमत 29,000 हो सकती है. 6.50 इंच टचस्क्रीन वाला यह फोन आॅक्टाकोर क्वालकाॅम स्नैपड्रैगन 855प्लस प्रोसेसर से लैस है, जिसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा लगा है.
 
हुवै मेट 30 प्रो
 
हुवै का यह स्मार्टफोन 27वॉट वायरलेस और 40वॉट वायर्ड यूएसबी-सी सुपर चार्ज के साथ आता है, जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है. इस फोन में रिवर्स चार्जिंग व वायरलेस चार्जिंग की सुविधा भी दी गयी है. 
 
इसमें 4,200एमएएच की बैटरी लगी है जो एक बार फुल चार्ज होने पर चैबीस घंटे चलती है, चाहे फोन का कितना भी इस्तेमाल क्यों न किया जाये. अगर आप इस फोन का कम इस्तेमाल करेंगे तो दूसरे दिन भी बैटरी की चार्जिंग 20-30 प्रतिशत तक बची रहेगी. यही इस फोन की सबसे बड़ी खासियत है. 6.53 इंच ओलेड होरिजाॅन डिस्प्ले वाला यह फोन किरिन 990 प्रोसेसर से लैस है. इस स्मार्टफोन के भारत में इसी महीने लॉन्च की उम्मीद है.
 
वनप्लस 7टी प्रो
 
वनप्लस का यह लेटेस्ट स्मार्टफोन पावरफुल बैटरी व फास्ट चार्जिंग क्षमता से लैस है. इसमें दी गई 4,085एमएएच की बैटरी 30 मिनट में 70 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है. आॅक्टा-कोर क्वालकाॅम स्नैपड्रैगन 855 प्लस प्रोसेसर से लैस इस स्मार्टफोन में 6.67 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. भारत में इस फोन की कीमत 53,990 रुपये है.
 
ओप्पो रेनो एस
 
ओप्पो का रेनो एस स्मार्टफोन 65वॉट सुपर वीओओसी 2.0 फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी के साथ आता है. फोन में 4000एमएएच की बैटरी दी गई है जो महज तीस मिनट में फुल चार्ज हो जाती है. इस स्मार्टफोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 64 मेगापिक्सल का मुख्य सेंसर है. माना जा रहा है कि यह फोन स्नैपड्रैगन 855 एसओसी प्रोसेसर या नये स्नैपड्रैगन 855 प्लस एसओसी प्रोसेसर से लैस है. 91 मोबाइल की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में इस फोन की कीमत 40,000 रुपये हो सकती है. भारत में रेनो एस दिसंबर को लॉन्च होगी.
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement