25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इंस्टाग्राम पर भी आया फेसबुक जैसा ग्रीन डॉट फीचर, बताएगा कौन-कौन है ऑनलाइन

फेसबुक के स्वामित्व वाली फोटो और वीडियो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम ने अपने ब्लॉगपोस्ट पर नये अपडेट की घोषणा की है. इस अपडेट से यूजर्स को अब पता लगेगा कि उनके फॉलोअर्स में कौन ऑनलाइन है. ऑनलाइन होने वाले यूजर्स के नाम के आगे ग्रीन डॉट होगा. यह ग्रीन डॉट तब भीनजरआयेगा, जब आप कोई पोस्ट […]

फेसबुक के स्वामित्व वाली फोटो और वीडियो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम ने अपने ब्लॉगपोस्ट पर नये अपडेट की घोषणा की है. इस अपडेट से यूजर्स को अब पता लगेगा कि उनके फॉलोअर्स में कौन ऑनलाइन है. ऑनलाइन होने वाले यूजर्स के नाम के आगे ग्रीन डॉट होगा.

यह ग्रीन डॉट तब भीनजरआयेगा, जब आप कोई पोस्ट डायरेक्ट मैसेज के माध्यम से शेयर करते हैं. इसी तरह का ग्रीन डॉट फेसबुक मैसेंजर पर भी नजर आता है.

बताते चलें कि ग्रीन डॉट यूजर्स के ऑनलाइन होने पर भीदिखेगा. इसके साथ ही इंस्टाग्राम एक्टिविटी स्टेटस मेंयूजरअपने कॉन्टैक्ट्स के बारे में यह भी देख पायेंगे कि कौन कब एक्टिव था.

इस फीचर को टाइमस्टैंप कहते हैं. अपने फोन पर कुछ ऐप्स में आपको किसी यूजर के बारे में लिखा नजर आता है ‘Active 25m ago’ या ‘Active yesterday’, यह टाइमस्टैंप है.

बहरहाल, इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए यह सुविधा भी दी है कि आप चाहें तो अपना ऑनलाइन स्टेटस छिपासकतेहैं. इसका ऑप्शन भी आपको मिलेगा.

एंड्रॉयड और आईओस यूजर्स के लिए यह फीचर पेश किया गया है. अगर आप अपना ऑनलाइन स्टेटस हटाना चाहते हैं, तो सेटिंग्स में एक्टिविटी स्टेटस ऑप्शन को टर्न ऑफ करना होगा.

फोटो, वीडियो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम के दुनियाभर में एक अरब से ज्यादा यूजर्स हो गये हैं.

इंस्टाग्राम के को-फाउंडर केविन सिस्टॉर्म ने कहा कि हमारे प्लेटफॉर्म के साथ 1 अरब लोगों का जुड़ना दिखाता है कि लोग हमारे प्लेटफॉर्म को पसंद कर रहे हैं.

हमें उम्मीद है कि यह आंकड़ा आने वाले दिनों में और बढ़ता रहेगा. आनेवालेदिनों में भी हम यूजर्स के लिए प्लेटफॉर्म पर इनोवेटिव फीचर्स करते रहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें