25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Stay Safe: रास्ता भटकने पर आपको अलर्ट भेजेगा Google Maps

नयी दिल्ली : गूगल मैप्स ने भारत में सुरक्षा के मद्देनजर एक फीचर ‘स्टे सेफर’ पेश किया है. ये फीचर टैक्सी या ऑटो रिक्शा में सफर कर रहे लोगों को वाहन के रास्ता भटकने (ऑफ-रूट) पर अलर्ट देगा. गूगल ने बयान में कहा कि इस फीचर की मदद से उपयोगकर्ता अपने परिवार और मित्रों को […]

नयी दिल्ली : गूगल मैप्स ने भारत में सुरक्षा के मद्देनजर एक फीचर ‘स्टे सेफर’ पेश किया है. ये फीचर टैक्सी या ऑटो रिक्शा में सफर कर रहे लोगों को वाहन के रास्ता भटकने (ऑफ-रूट) पर अलर्ट देगा.

गूगल ने बयान में कहा कि इस फीचर की मदद से उपयोगकर्ता अपने परिवार और मित्रों को यात्रा का लाइव स्टेटस भेज सकेंगे ताकि वे उन्हें ट्रैक कर सकें. जिन उपयोगकर्ताओं के एंड्रॉयड फोन में गूगल मैप्स का हालिया संस्करण है वह इस फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे.

उपयोगकर्ता को गंतव्य स्थान का चयन करने के बाद डायरेक्शन का मिला जाएगा. इसके बाद वह ‘गेट ऑफ-रूट अलर्ट’ विकल्प का चुनाव करके इस फीचर को चालू कर सकता है.

चालक के गूगल मैप्स की ओर से सुझाये गये रास्ते से 500 मीटर भटकने पर फोन से उपयोगकर्ता के पास नोटिफिकेशन पहुंच जाएगा. गूगल मैप्स की उत्पाद प्रबंधक अमांडा बिशप ने कहा, भारत में हमारे विशेष शोध से पता चला है कि काफी लोग सुरक्षा चिंताओं की वजह से काफी कम सफर करते हैं.

इस समस्या का दूर करने के लिए हम एक बार फिर भारत में सबसे पहले एक फीचर पेश कर रहे हैं. यह हमारे उपयोगकर्ताओं को अधिक प्रासंगिक और विश्वसनीय अनुभव देगा. उन्होंने कहा कि कंपनी भारत में इस तरह के और अनुभव पेश करने के लिए प्रतिबद्ध है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें