Advertisement

Technology

  • Oct 23 2019 6:58AM
Advertisement

गूगल असिस्टेंट में बग, खराब हो सकती है फोन स्क्रीन

गूगल असिस्टेंट में बग, खराब हो सकती है फोन स्क्रीन
गूगल के एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्मार्टफोन में अक्सर वायरस वाले एप की रिपोर्ट आती रहती है. ताजा रिपोर्ट गूगल असिस्टेंट में बग होने की है. बताया जा रहा है कि गूगल असिस्टेंट में आये इस बग के कारण एंड्रॉयड फोन की डिस्प्ले हमेशा के लिए खराब हो सकती है.

फ्रीज हाे जा रही है स्क्रीन
 
वेबसाइड एंड्रॉयड पुलिस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अनेक एंड्रॉयड यूजर्स ने गूगल असिस्टेंट में बग होने की शिकायत की है. इन यूजर्स का कहना है कि गूगल असिस्टेंट को ऑन करने के लिए 'हे गूगल' कहते ही उनके फोन की स्क्रीन फ्रीज हो जा रही है. इस कारण वे किसी भी एप या फंक्शन का यूज नहीं कर पा रहे हैं. 
 
स्क्रीन के फ्रीज होने के बाद वह हमेशा ऑन रहती है, जिससे फोन की बैटरी ड्रेन हो जा रही है. जिन यूजर्स ने इस समस्या का सामना किया है, उनमें से कुछ का कहना है कि स्क्रीन को टर्न ऑफ करने की उन्होंने कई बार कोशिश की, लेकिन स्क्रीन ऑन ही रहा और उनके फोन की बैटरी जल्द ही ड्रेन हो गयी. कुछ विशेषज्ञाें का मानना है कि इस समस्या से फोन की स्क्रीन हमेशा के लिए खराब हो सकती है. क्योंकि यह बग फोन को हमेशा ऑन रखता है और उसे लॉक भी नहीं होने देता. असिस्टेंट में इस बग के आने से उन यूजर्स को काफी परेशानी हो रही है जो गूगल असिस्टेंट से कनेक्टेड स्मार्ट डिवाइसेज का इस्तेमाल करते हैं. यह भी आश्यर्चजनक ही है कि यह समस्या हर समय सामने नहीं आ रही है.
 
गूगल की तरफ से नहीं आया कोई जवाब
 
एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इस समस्या के बारे में सितंबर में ही पता चल गया था, जब गूगल के सपोर्ट फोरम पर कुछ यूजर्स ने इसकी शिकायत दर्ज करायी थी. यह बग सबसे ज्यादा गूगल पिक्सल स्मार्टफोन्स और गूगल होम डिवाइसेस के लिए परेशानी उत्पन्न कर रहा है. गूगल की ओर से भी इस बारे में कोई बयान नहीं आया है. इसलिए यह कहना अभी मुश्किल है कि इस बग को कब तक फिक्स किया जायेगा.
 
बग के फिक्स होने तक सीमित हो असिस्टेंट का यूज
 
एंड्रॉयड पुलिस का कहना है कि कई बार गूगल असिस्टेंट एकदम सही तरके से काम करता है और कई बार इसमें खराबी आ जाती है. ऐसे में यूजर्स को गूगल असिस्टेंट के इस्तेमाल को तब तक सीमित कर देना चाहिए, जब तक बग को फिक्स कर देने की घोषणा नहीं हो जाती है. हालांकि फिलहाल यह बग केवल गूगल डिवाइसेस को ही प्रभावित कर रहा है, लेकिन एक वन प्लस 6टी यूजर ने भी इसी तरह की परेशानी की रिपोर्ट की है. 
 
Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement