29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Google ने भी माना, लोकेशन ऑफ रखने पर भी आप पर रहेगी नजर

नयी दिल्ली : पिछले दिनों जारी एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि फोन की लोकेशन ऑफ रखने के बाद भी सर्च इंजन गूगल के ऐप्स यूजर्स की लोकेशन ट्रैक करते हैं. अब खबर है कि गूगल ने यह बात स्वीकारते हुए वेबसाइट पर लोकेशन सर्विस पॉलिसी को अपडेट कर दिया है. साइट पर गूगल […]

नयी दिल्ली : पिछले दिनों जारी एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि फोन की लोकेशन ऑफ रखने के बाद भी सर्च इंजन गूगल के ऐप्स यूजर्स की लोकेशन ट्रैक करते हैं.

अब खबर है कि गूगल ने यह बात स्वीकारते हुए वेबसाइट पर लोकेशन सर्विस पॉलिसी को अपडेट कर दिया है. साइट पर गूगल ने साफ कर दिया कि वह यूजर की लोकेशन को ट्रैक करना जारी रखेगा, भले ही यूजर की लोकेशन ऑफ हो.

अपने सपोर्ट पेज पर गूगल ने लिखा है- अपने फोन की लोकेशन सेटिंग को ऑफ करना, आपके फोन की फाइंड माई डिवाइस, गूगल लोकेशन सर्विसेज जैसी अन्य लोकेशन सेवाओं को प्रभावित नहीं करता है.

कंपनी आगे लिखती है- फोन पर सर्च और मैप्स जैसी सेवाओं पर आपकी ऐक्टिविटीज के कारण आपकी लोकेशन का कुछ डेटा गूगल के पास सेव हो जाता है.

जब आप गूगल अकाउंट की लोकेशन हिस्ट्री को ऑफ कर देते हैं तो यह उस गूगल अकाउंट से जुड़े सभी डिवाइसेज के लिए बंद हो जाती है.

गूगल ने कहा कि अगर आप सिर्फ मैप्स ऐप खोलते हैं या फिर कुछ सर्च करते हैं, तब भी आपकी मौजूदा लोकेशन का स्नैपशॉट स्टोर हो जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें