29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Good News : अब पलक झपकते ट्रेन का स्टेटस जान सकेंगे 20 करोड़ व्हाट्स एप यूजर्स

नयी दिल्ली : सोशल मीडिया के बढ़ते इस्तेमाल को देखकर सरकार भी लोगों को कई सारी सेवाएं ऑनलाइन देने लगी है. इस बार रेलवे ने भारत के 20 करोड़ से ज्यादा व्हाट्सएप यूजर्स को बड़ा तोहफा दिया है. अब आप अपने व्हाट्सएप पर ही जान सकते हैं कि आपकी ट्रेन कहां है और कितनी देर […]

नयी दिल्ली : सोशल मीडिया के बढ़ते इस्तेमाल को देखकर सरकार भी लोगों को कई सारी सेवाएं ऑनलाइन देने लगी है. इस बार रेलवे ने भारत के 20 करोड़ से ज्यादा व्हाट्सएप यूजर्स को बड़ा तोहफा दिया है. अब आप अपने व्हाट्सएप पर ही जान सकते हैं कि आपकी ट्रेन कहां है और कितनी देर में आपके स्टेशन पर आ जायेगी. रेलवे की इस सेवा से देश की आम जनता को इंक्वायर के लिए 139 पर कॉल करने के झंझट से छुटकारा मिलेगा.

इसे भी पढ़ें : WhatsApp पर अब गुड मॉर्निंग मेसेज के साथ पैसे भी भेजें, शुरू हुआ UPI फीचर

अगर आप भी अपने व्हाट्सएप पर अपनी ट्रेन के बारे में जानना चाहते हैं, तो आप इस नंबर 7349389104 को अपने फोन में सेव कर लीजिए. अब आपको सिर्फ इतना करना है कि जिस ट्रेन का आप लाइव स्टेटस जानना चाहते हैं, उस ट्रेन का नंबर इस फोन नंबर पर व्हाट्सएप के जरिये भेज दीजिए.

मैसेज भेजने के 10 सेकेंड के भीतर में आपको आपकी ट्रेन का लाइव अपडेट मिल जायेगा. मैसेज में आपको ट्रेन कहां है, कितनी देर में अगले स्टेशन पर पहुंचेगी और कितनी देरी से चल रही है. ऐसी सभी जानकारियां आपको पलक झपकते मिल जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें