Advertisement

Technology

  • Mar 14 2019 5:12PM
Advertisement

कुछ देर के लिए ठप हो गया Facebook और इंस्टाग्राम, नहीं चल सका कारणों का पता

कुछ देर के लिए ठप हो गया Facebook और इंस्टाग्राम, नहीं चल सका कारणों का पता

सैन फ्रांसिस्को : सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक की विभिन्न सेवाएं बुधवार को दुनिया के कई हिस्सों में बाधित रहीं. हालांकि, अभी इसके कारण का पता नहीं चल सका है. फेसबुक की ओर से ट्विटर पर जारी बयान के अनुसार, हमें मालूम है कि कुछ लोगों को अभी फेसबुक समूह के एप का इस्तेमाल करने में दिक्कतें आ रही हैं. हम समस्या को जल्द से जल्द ठीक करने की कोशिश में लगे हैं. इस समस्या से फेसबुक समेत इंस्टाग्राम और मैसेंजर की सेवाओं पर भी असर पड़ा.

इसे भी देखें : डाटा विवाद : फेसबुक प्रमुख जुकरबर्ग को ब्रिटेन की संसदीय समिति ने किया तलब

फेसबुक के उपभोक्ता इस्तेमाल में बाधा आने के बाद ट्विटर समेत अन्य प्रतिस्पर्धी सोशल मीडिया मंचों पर इस बारे में चर्चा करते दिखे. फेसबुक ने अभी परिचालन में आयी इस रुकावट का स्पष्ट कारण नहीं बताया है. हालांकि, उसने कहा है कि इसका कारण किसी तरह का साइबर हमला नहीं है. एक वेबसाइट डाउनडिटेक्टर डॉट कॉम ने बताया कि उत्तरी अमेरिका और यूरोप में उपयोक्ताओं को सर्वाधिक दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

हालांकि, भारत समेत दुनिया के अन्य हिस्सों में भी लोगों ने इस बारे में शिकायतें की. इससे पहले पिछले साल नवंबर में भी फेसबुक के समक्ष इस तरह की दिक्कतें आयी थीं. तब कंपनी ने इसकी वजह सर्वर की समस्या को बताया था. इससे पहले सितंबर, 2018 में दिक्कत आने पर फेसबुक ने नेटवर्किंग संबंधित समस्याओं को जिम्मेदार बताया था.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement