32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

180 Email औसतन आते हैं रोजाना, 16% करते हैं Reply, 40% कर्मचारी देखते भी नहीं

बेंगलुरु : कर्मचारियों को जो ई-मेल भेजे जाते हैं, वे उनमें से 40 प्रतिशत को खोलकर देखते भी नहीं हैं. एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है. हाइवर (Hiver) ने अपनी पहली सालाना ‘स्टेट ऑफ ईमेल’ (State of Email) रिपोर्ट में कहा कि कर्मचारियों को औसतन रोजाना करीब 180 ईमेल मिलते हैं. इनमें से […]

बेंगलुरु : कर्मचारियों को जो ई-मेल भेजे जाते हैं, वे उनमें से 40 प्रतिशत को खोलकर देखते भी नहीं हैं. एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है. हाइवर (Hiver) ने अपनी पहली सालाना ‘स्टेट ऑफ ईमेल’ (State of Email) रिपोर्ट में कहा कि कर्मचारियों को औसतन रोजाना करीब 180 ईमेल मिलते हैं.

इनमें से 40 प्रतिशत ई-मेल को लोग खोलते भी नहीं है. कर्मचारी जो ईमेल खोलते भी हैं, उनमें से सिर्फ 16 प्रतिशत का उत्तर देते हैं.

हाइवर ने रिपोर्ट को तैयार करने के लिए विभिन्न कंपनियों के करीब एक हजार ईमेल खातों से आंकड़े जुटाये. उसने कहा कि 47 लाख ईमेल की छानबीन करने के बाद रिपोर्ट तैयार की गयी है. रिपोर्ट के अनुसार, लोगों को मिलने वाले ईमेल में 51 प्रतिशत सामूहिक ईमेल होते हैं.

रिपोर्ट में कहा गया है कि ई-मेल भेजने के व्यापक रूप से दुरुपयोग के चलते अवांछित मेलबॉक्स में जमा होते रहते हैं. ई मेल का बोझ बढ़ने के पीछे सबसे बड़ी वजह समूह में भेजे जाने वाले मेल होते हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें