33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार के इन दो लाल को यूट्यूब ने दिया अवार्ड

मुजफ्फरपुर : शहर के दो युवाओं को यूट्यबू ने उनके एजुकेशनल चैनल को दो लाख से अधिक सब्स्क्राइबर मिलने पर सिल्वर प्ले बटन अवार्ड से सम्मानित किया है. यूट्यूब के सीइओ सुशान वोजिसिसकी ने दोनों युवाओं के नाम प्रशस्ति पत्र भी भेजा है. सुदर्शन प्रकाश व सुमन वृक्ष ने 21 सितंबर, 2017 को यूट्यूब चैनल […]

मुजफ्फरपुर : शहर के दो युवाओं को यूट्यबू ने उनके एजुकेशनल चैनल को दो लाख से अधिक सब्स्क्राइबर मिलने पर सिल्वर प्ले बटन अवार्ड से सम्मानित किया है. यूट्यूब के सीइओ सुशान वोजिसिसकी ने दोनों युवाओं के नाम प्रशस्ति पत्र भी भेजा है. सुदर्शन प्रकाश व सुमन वृक्ष ने 21 सितंबर, 2017 को यूट्यूब चैनल गुरु चकाचक शुरू किया था.

पहले ये लोग मोटिवेशनल वीडियो बना कर चैनल पर डालने लगे. लेकिन, दो-तीन महीने के बाद से ही इन्होंने एजुकेशन से जुड़ी चीजें अपलोड करनी शुरू की. इनकी ओर से अपलोड वीडियो आइएएस कैसे बने को 33 लाख लोगों ने देखा, जबकि सभी अपलोड वीडियो को नियमित रूप से देखने वाले सब्स्क्राइबर की संख्या दो लाख तक पहुंच गयी. सुदर्शन प्रकाश कहते हैं कि एमए करने के बाद वे पिछले तीन साल से यूट्यूब चैनल पर रिसर्च कर रहे थे. एजुकेशनल चैनल यहां खूब पसंद की जाती है. एक्सपर्ट यदि सही जानकारी प्रभावशाली तरीके से रखते हैं, तो उनके चैनल को लोग पसंद करते हैं.

सुमन वृक्ष बताते हैं कि पहले मोटिवेशनल वीडियो की लाइव रिकॉर्डिंग डालते थे. लेकिन, बाद में एजुकेशन से जुड़ी चीजों को वीडियो बना कर चैनल पर अपलोड करने लगे. हमलोगों ने इसके लिए वीडियो कटिंग व इफेक्ट का प्रशिक्षण भी लिया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें