34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मैट्रिक परीक्षा के चौथे दिन दोनों पाली में 709 परीक्षार्थी रहे गायब

सुपौल : मैट्रिक की परीक्षा के चौथे दिन गुरुवार को जिले के 24 केंद्रों पर शांतिपूर्वक परीक्षा संपन्न हुई. परीक्षा में कुल 709 परीक्षार्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे. जिसमें प्रथम पाली में 478 एवं दूसरी पाली में कुल 429 परीक्षार्थी परीक्षा से अनुपस्थित थे. परीक्षा के दौरान किसी भी केंद्र से निष्कासित की सूचना नहीं […]

सुपौल : मैट्रिक की परीक्षा के चौथे दिन गुरुवार को जिले के 24 केंद्रों पर शांतिपूर्वक परीक्षा संपन्न हुई. परीक्षा में कुल 709 परीक्षार्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे. जिसमें प्रथम पाली में 478 एवं दूसरी पाली में कुल 429 परीक्षार्थी परीक्षा से अनुपस्थित थे. परीक्षा के दौरान किसी भी केंद्र से निष्कासित की सूचना नहीं मिली. दोनों पालियों में संचालित की जा रही परीक्षा को लेकर प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम किया गया है.

सभी परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा बल एवं दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है. जिले में स्वच्छ एवं कदाचार मुक्त माहौल में परीक्षा का संचालन किया जा रहा है. पदाधिकारियों द्वारा परीक्षा का निरंतर जायजा भी लिया जा रहा है. हालांकि प्रथम पाली में प्रश्न पत्र वायरल होने की सूचना मिल रही थी. जिला प्रशासन द्वारा उसकी सत्यापन की गयी तो वह झूठ निकला.
अंग्रेजी की परीक्षा में 45 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित
किसनपुर. उच्च विद्यालय किसनपुर में परीक्षा के चौथा दिन अंग्रेजी के प्रथम पाली में 749 छात्र में से 725 छात्र उपस्थित रहे. वहीं अंग्रेजी के द्वितीय पाली में 636 छात्र में 615 छात्र शामिल हुए. केंद्राधीक्षक डॉ राजीव कुमार ने बताया शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा संचालित हो रही है.
केंद्र पर देर से पहुंचने पर छात्रा के प्रवेश पर लगायी रोक, हंगामा
निर्मली : अनुमंडल मुख्यालय स्थित वार्षिक मैट्रिक परीक्षा 2020 को लेकर बनाये गये तीन केंद्रों पर चौथे दिन गुरुवार को शांतिपूर्ण व कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न हुई. हरिप्रसाद महाविद्यालय परीक्षा केंद्र पर पांच मिनट लेट से गेट में प्रवेश पर रोक के बाद अभिवावक एवं छात्रों ने जमकर विरोध करते हुए हो हंगामा किया.
हंगामे की सूचना मिलते ही अनुमंडल पदाधिकारी पुलिस बल के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंच कर अभिवावकों व छात्रों को शांत कर 05 मिनट लेट से पहुंचे छात्रा लक्ष्मी कुमारी को परीक्षा में प्रवेश दिलाया.
इसके बाद सभी शांत हुए. इस संबंध में पूछने पर अनुमंडल पदाधिकारी नीरज नारायण पांडे बताया कि परीक्षा नियम के अनुसार 9:20 में प्रवेश करना है. इसी के आलोक में केंद्राधीक्षक द्वारा प्रतिबंध लगाया गया था. कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न कराने को लेकर पदाधिकारी परीक्षा केंद्र पर भ्रमणशील रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें