36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पैक्स चुनाव : पथराव के बाद माहौल हुआ तनावपूर्ण, तीन पुलिसकर्मी भी हुए जख्मी

सुपौल : पैक्स चुनाव के लिए कराये गये मतदान के बाद मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुपौल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सभागार में मतों की गिनती के बाद चुनाव परिणाम की घोषणा की गई. इस क्रम में करिहो पैक्स अध्यक्ष के विजयी उम्मीदवार के नामों की घोषणा ध्वनि विस्तारक यंत्र से की गई. मतगणना […]

सुपौल : पैक्स चुनाव के लिए कराये गये मतदान के बाद मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुपौल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सभागार में मतों की गिनती के बाद चुनाव परिणाम की घोषणा की गई. इस क्रम में करिहो पैक्स अध्यक्ष के विजयी उम्मीदवार के नामों की घोषणा ध्वनि विस्तारक यंत्र से की गई. मतगणना कक्ष के बाहर एक ओर जहां विजयी उम्मीदवार के समर्थक जीत के जश्न में डूब गये. वहीं पराजित उम्मीदवार के चेहरे पर मायूसी छा गई.

इसी बीच करिहो पैक्स के अध्यक्ष पद के पराजित उम्मीदवार अतिश कुमार मतगणना कक्ष से बाहर निकलते अपने समर्थकों को मतगणना में धांधली किये जाने की बात कही. इसके बाद उनके समर्थकों ने निर्वाचन पदाधिकारी को पुन: मतगणना किये जाने के लिए निर्वाची पदाधिकारी को आवेदन देने की बात कही.
बताया गया कि घोषित पराजित उम्मीदवार श्री कुमार ने निर्वाची पदाधिकारी को पुर्नमतगणना कराने को लेकर आवेदन दिया. जिसकी छायाप्रति मीडिया को भी दी गई. जिसमें आवेदक द्वारा बताया गया कि करिहो पैक्स के चार मतदान केंद्र पर कुल 1675 वोट गिरे.
जबकि मतगणना कक्ष में चार बूथों पर 1599 वोट दिखाने की बात कही गयी. आवेदक ने संदेह जाहिर करते मतपेटी की गिनती का मिलान कर उन्हें संतुष्ट किये जाने की मांग किया. बताया जा रहा है कि आवेदक की शिकायत पर मतगणना का सतत निगरानी कर रहे अधिकारियों ने आवेदक को मतगणना कक्ष में वैध मत की गिनती से संतुष्ट कराया.
पुनर्मतदान को लेकर सड़क जाम कर किया प्रदर्शन: मतगणना में वरीय अधिकारियों पर धांधली बरतने एवं करिहो पैक्स के लिए पुर्नमतदान की मांग को लेकर पराजित उम्मीदवार के सैकड़ों समर्थक ने सुपौल-सहरसा पथ में पटेल चौक पर जाम कर प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारी उक्त पथ से पैदल चलने वाले को भी आवागमन करने की अनुमति नहीं दे रहे थे.
प्रदर्शन में शामिल महिला, पुरुष, युवा एवं बच्चे आगजनी कर लगातार प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. इस बीच उक्त पथ से गुजर रहे एक एंबुलेंस को भी प्रदर्शनकारियों ने रोक रखा था. हालांकि कुछ देर के बाद प्रदर्शनकारी एंबुलेंस को जाने दिया.
पुलिस कर रही कैंप: सुपौल के प्रभारी मंत्री पर हमला एवं पुलिस पर पथराव के बाद तनावपूर्ण माहौल को पुलिस ने बल प्रयोग कर शांत कराया.
लेकिन उपद्रवियों की गिरफ्तारी एवं विधि व्यवस्था को कायम रखने के लिए उक्त स्थल पर पुलिस बल की तैनाती की गई है. वहीं उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए वरीय पुलिस अधिकारी के निर्देशन में सदर थाना पुलिस संभावित ठिकाने पर छापेमारी कर रही है.
प्रदर्शनकारियों द्वारा किये गये हमले में तीन पुलिस कर्मी भी जख्मी हुए. जख्मी एएसआई दशरथ प्रसाद चौहान ने बताया कि उनके अलावे एएसआई उमेश पासवान एवं गृह रक्षक राज किशोर सिंह उपद्रवियों के हमले में जख्मी हुए हैं. जिनका इलाज सदर अस्पताल में कराया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें