34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तीसरा चरण : कमला-कोसी की गोद में रहा उत्सवी माहौल, खेत-खलिहान से निकले लोकतंत्र के प्रहरी

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान में राज्य के झंझारपुर, सुपौल, मधेपुरा, अररिया व खगड़िया सीटों पर चुनाव संपन्न हो गया. नदियाें से घिरे कृषि प्रधान इन पांचों सीटों पर सुबह में वोटिंग की रफ्तार धीमी थी, लेकिन ज्यों-ज्यों समय बीतता गया, इसमें तेजी आयी. गांव के खेत-खलिहानों से नदी-नालों को पारकर वोटर बूथ […]

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान में राज्य के झंझारपुर, सुपौल, मधेपुरा, अररिया व खगड़िया सीटों पर चुनाव संपन्न हो गया. नदियाें से घिरे कृषि प्रधान इन पांचों सीटों पर सुबह में वोटिंग की रफ्तार धीमी थी, लेकिन ज्यों-ज्यों समय बीतता गया, इसमें तेजी आयी. गांव के खेत-खलिहानों से नदी-नालों को पारकर वोटर बूथ तक पहुंचे और लोकतंत्र के उत्सव के गवाह बने.
सुबह में भारी बारिश और वज्रपात से अररिया व सुपौल में थोड़ी परेशानी हुई, बावजूद इसके गांव-गांव से भारी संख्या में वोटर निकले. साइकिल, ट्रैक्टर और पैदल निकलनेवालों की कतार लगी रही.
कोसी पलार से भी पहुंचीं मतदाताओं की टोलियां
सुपौल लोकसभा क्षेत्र में मंगलवार को सुबह 07 बजे से मतदान शुरू हुआ. वोट गिराने को लेकर मतदाताओं में काफी उत्साह देखा गया. हालांकि सुबह मतदान से करीब एक घंटा पूर्व रूक-रूक कर हो रही बारिश के कारण मतदान केंद्रों पर वोटरों की उपस्थिति कम देखी गयी.
लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही मतदाताओं की कतार बढ़ती गयी. इस बीच जिले के दर्जनों मतदान केंद्रों पर इवीएम की गड़बड़ी की शिकायत मिली. इसके कारण मतदान बाधित रहा. निर्मली विधानसभा क्षेत्र के 21 नंबर बूथ पर पोलिंग एजेंट से मारपीट की गयी. जिला मुख्यालय में बूथ संख्या 137 पर विधान परिषद के कार्यकारी सभापति मो हारुण रसीद व कोसी कॉलोनी स्थित बूथ संख्या 151 पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने मतदान किया.
कुछ इवीएम खराब, पर उत्साह पर नहीं पड़ा असर
मधेपुरा लोकसभा के मुरलीगंज विधानसभा के जीतापुर स्थित प्राथमिक विद्यालय रामसिंह टोला बूथ संख्या 322 पर इवीएम में खराबी आने से मतदान आधा घंटा देरी से शुरू हुआ. आलमनगर विधानसभा के पुरैनी बूथ संख्या 104 उमवि खेरहो उत्तरी भाग में इवीएम में गड़बड़ी की वजह से मतदान आधा घंटा तक बाधित रहा. आलमनगर के उच्च विद्यालय बड़गांव मतदान केंद्र संख्या 210 पर इवीएम खराब होने से 45 मिनट विलंब से मतदान शुरू हुआ. चौसा स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय बिंद टोली लौआलगान पूर्वी स्थित मतदान केंद्र 315 व 316 पर सड़क की मांग को लेकर ग्रामीणों ने वोट का बहिष्कार किया. लौआलगान में रात 9 बजे तक मतदान हुआ. इसके लिए अलग से तैयारी हुई.
सुबह नाराजगी, शाम तक जमकर पड़े वोट
खगड़िया लोकसभा क्षेत्र में सुबह की शुरुआत इवीएम खराबी की ढेर सारी सूचनाओं से हुई. कई जगहों पर वोटरों की नाराजगी दिखी. नाराजगी दो बातों को लेकर थी. एक तो इवीएम खराब होने से वे घंटों वोट नहीं कर पाये और लगातार कतार में खड़े होकर वोटिंग का इंतजार करना पड़ा. दूसरा वर्षों से की जा रही मूलभूत सुविधा देने की मांग पूरी नहीं होने के कारण वे नाराज थे. सुबह सात बजे ही परबत्ता विधानसभा के मध्य विद्यालय गोगरी में इवीएम ऑन होते ही जवाब दे गयी. खगड़िया प्रखंड के कन्या मध्य विद्यालय सवलपुर में दो बार, चौथम के बूथ 47 , खगड़िया शहर के हाजीपुर उत्तर के बूथ 133, मानसी प्रखंड के अमनी पंचायत में बूथ संख्या 191 इवीएम की गड़बड़ी से परेशानी हुई. दूसरी ओर तेलियाबथान में मतदाताओं ने वोट का बहिष्कार कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें