25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बकरीद में असामाजिक तत्वों पर रहेगी पैनी नजर, अशांति फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई

बकरीद को लेकर हुई शांति समिति की बैठक छातापुर : थाना परिसर में सोमवार को शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया. थानाध्यक्ष अनमोल कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में त्रिवेणीगंज एसडीएम विनय कुमार सिंह, एएसपी जितेंद्र कुमार, बीडीओ अजीत कुमार सिंह, सीओ अमित कुमार सिंह, एमओ नागेंद्र चौबे के अलावे दोनों समुदाय […]

बकरीद को लेकर हुई शांति समिति की बैठक

छातापुर : थाना परिसर में सोमवार को शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया. थानाध्यक्ष अनमोल कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में त्रिवेणीगंज एसडीएम विनय कुमार सिंह, एएसपी जितेंद्र कुमार, बीडीओ अजीत कुमार सिंह, सीओ अमित कुमार सिंह, एमओ नागेंद्र चौबे के अलावे दोनों समुदाय के जनप्रतिनिधि व गणमान्य सैकड़ों की संख्या में शामिल थे. बैठक के दौरान बकरीद पर्व को शांति और सद्भाव के साथ मनाने तथा पुलिस प्रशासन व आमजनों की सामाजिक भागीदारी को लेकर विचार विमर्श किया गया. बैठक में अधिकारियों ने कहा कि पर्व के दौरान अफवाह फैलाने तथा शांति भंग करने की कोशिश करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी. असामाजिक तत्वों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी और जगह- जगह दंडाधिकारी के साथ पर्याप्त संख्या में पुलिस बल को तैनात किया जायेगा. देश का हर एक नागरिक सिपाही की तरह है. जो देश और समाज की बेहतरी के लिए अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हैं.
आधुनिकता के बीच बदलते परिवेश में शांति और सदभाव को कायम रखना सबसे बड़ा चुनौती है. लेकिन पुलिस प्रशासन के साथ-साथ समाज का बुद्धिजीवी वर्ग यदि समन्वय के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करें तो समाज में शांति स्थापित रखना बड़ी बात नहीं है. कहा कि समाज एक नाव की तरह होता है और नाविक की भूमिका में समाज के हर एक व्यक्ति होते हैं. जो विकट परिस्थितियों में भी समाज रूपी नाव को स्थिर रखने का प्रयास करते हैं और डूबने से बचाते हैं. लेकिन कुछ असामाजिक तत्व जिनका शांति और सद्भाव से वास्ता नहीं रहता. वैसे तत्व अस्थिरता फैलाने का कुप्रयास करता है.
जरूरत है वैसे तत्वों को चिन्हित कर उसके विरूद्ध विधिसम्मत कार्रवाई करने की. यह तब ही संभव है जब पुलिस प्रशासन और आमजनों के साथ बेहतर समन्वय हो. कहा कि दोनों के बीच समन्वय के लिए व्हाट्सएप साईबर सेनानी ग्रूप बनाया जाएगा. जिसके एडमिन थाना स्तर पर थानाध्यक्ष, अनुमंडल स्तर पर एसडीपीओ तथा जिला स्तर पर पुलिस अधीक्षक होंगे. समाज की बेहतरी चाहने वाले कोई भी व्यक्ति इस ग्रुप से जुड़ सकते है. जुड़ने वालों को एडमिन के नाम से एक लिखित आवेदन देने होंगे. अधिकारियों ने थाना क्षेत्र में वर्षों से शांति और सद्भाव के मिशाल का गुणगान करते बकरीद पर्व को पूर्व की तरह सफल करने का अनुरोध किया.
गणमान्य लोगों में हीरा प्रसाद सिंह, धीरेंद्र प्रसाद यादव,शालीग्राम पांडेय,मजहरूल हक,अकिल अहमद,सरयूग प्रसाद मंडल, सुशील प्रसाद कर्ण,प्रमोद कुमार यादव,सुशील कुमार मंडल,पंकज कुमार यादव, मकशुद मसन सहित कई वक्ताओं ने प्रशासन को आश्वस्त करते कहा कि सामाजिक सद्भाव को लेकर दशकों से छातापुर का इतिहास रहा है. इस बार भी बकरीद पर्व को शांति के साथ संपन्न कराया जायेगा. इसके लिए पुलिस व प्रशासन की भी सतर्कता की जरूरत है. अफवाह फैलाने तथा शांति भंग करने की कोशिश करने वाले लोगों के विरुद्ध निष्पक्षता के साथ त्वरित कार्रवाई करने का अनुरोध किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें