39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बच्चों को खिलायी एल्बेंडाजोल

सुपौल : विभागीय निर्देश के आलोक में सोमवार को जिले भर में संचालित विद्यालयों के नामांकित छात्रों को एल्वेंडाजोल की गोली खिलायी गयी. मालूम हो कि विभाग द्वारा बच्चों का स्वास्थ्य बेहतर बनी रहे, इसे लेकर काफी समय पूर्व कृमि दवा एल्बेडाजोल की गोली खिलाये जाने का निर्देश दिया गया था. साथ ही संबंधित विद्यालय […]

सुपौल : विभागीय निर्देश के आलोक में सोमवार को जिले भर में संचालित विद्यालयों के नामांकित छात्रों को एल्वेंडाजोल की गोली खिलायी गयी. मालूम हो कि विभाग द्वारा बच्चों का स्वास्थ्य बेहतर बनी रहे, इसे लेकर काफी समय पूर्व कृमि दवा एल्बेडाजोल की गोली खिलाये जाने का निर्देश दिया गया था. साथ ही संबंधित विद्यालय प्रधानों को कृमि मुक्त दवा खिलाये जाने हेतु दिशा निर्देश भी दिया गया था. जहां संबंधित विद्यालय प्रधानों द्वारा कक्षा प्रारंभ कराने से पूर्व बच्चों को कृमि मुक्त दवा खिलायी गयी.

दवा खिलाये जाने को लेकर सदर प्रखंड स्थित कन्या प्राथमिक विद्यालय कर्णपुर, मध्य विद्यालय कर्णपुर, मध्य विद्यालय खरैल पुनर्वास, आदर्श मध्य विद्यालय सुपौल, मध्य विद्यालय चकला निर्मली, प्राथमिक विद्यालय घोधरधत्ता सहित अन्य विद्यालयों के बच्चों को दवा खिलाया गया. वहीं कतिपय कारणों से दवा का लाभ लेने से वंचित रहे बच्चों को आगामी सात मार्च को कृमि दवा खिलायी जायेगी.

सरायगढ़ प्रतिनिधि के अनुसार स्वास्थ्य प्रबंधक हसीब उर रहमान ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र में 65 हजार 400 बच्चों को एल्बेंडाजोल की दवा खिलाने का लक्ष्य निर्धारित है. उन्होंने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्र पर 01 से 05 साल के बच्चों को दवा खिलायी जायेगी. वहीं 06 से 19 वर्ष तक के बच्चों को सरकारी विद्यालय सहित गैर सरकारी विद्यालयों​ पर कृमि की दवा खिलायी जायेगी. स्वास्थ्य प्रबंधक श्री रहमान ने बताया कि छूटे हुए बच्चे को 07 मार्च को गोली खिलायी जायेगी. कार्य को सुचारु रूप से संपन्न कराने के लिए सेविका, आशा कार्यकर्ता तथा शिक्षकों को लगाया गया है. इसकी मॉनिटरिंग स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी व कर्मियों द्वारा की जा रही है. बसंतपुर प्रतिनिधि के अनसुार ़ प्रखंड के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल एवं आंगनबाड़ी केंद्रों पर सोमवार को एल्बेंडाजोल की गोली बच्चों को खिलाई गयी. छूटे हुए बच्चों को आगामी 07 मार्च को दवा खिलायी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें