27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार में मंत्री के काफिले पर हमला, पुलिस ने भीड़ पर काबू पाने के लिए की हवाई फायरिंग

– मतगणना में धांधली का आरोप लगा रहे थे पराजित उम्मीदवार के समर्थक– सुपौल-सिंहेश्वर स्टेट हाइवे को जाम कर किया उग्र प्रदर्शन– मंत्री के काफिले एवं पुलिस बल पर किया पथराव, एक जख्मी– भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने की फायरिंग व लाठीचार्ज– करीब आधा दर्जन प्रदर्शनकारी गिरफ्तारसुपौल : बिहार के सुपौल में […]

– मतगणना में धांधली का आरोप लगा रहे थे पराजित उम्मीदवार के समर्थक
– सुपौल-सिंहेश्वर स्टेट हाइवे को जाम कर किया उग्र प्रदर्शन
– मंत्री के काफिले एवं पुलिस बल पर किया पथराव, एक जख्मी
– भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने की फायरिंग व लाठीचार्ज
– करीब आधा दर्जन प्रदर्शनकारी गिरफ्तार


सुपौल :
बिहार के सुपौल में पैक्स चुनाव के तहत कराये गये मतगणना में धांधली का आरोप लगाते हुए करिहो पैक्स के पराजित उम्मीदवार अतिश कुमार ने अपने सैकड़ों समर्थक के साथ बुधवार को सुपौल-सिहेंश्वर पथ में करिहो स्थित पटेल चौक पर आगजनी करते प्रदर्शन किया. इस दौरान उग्र समर्थकों ने बगही एवं वीणा जाने वाली सड़क को भी बांस-बल्ले से जाम कर सभी पथ पर आवागमन पूरी तरह से ठप कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. इसी बीच सुपौल की ओर से मधेपुरा जा रहे सूबे के अनुसूचित जाति एवं जनजाति मंत्री सह सुपौल के प्रभारी मंत्री रमेश ऋषिदेव का काफिला उक्त स्थल पर पहुंचा. जहां लाठी डंडा से लैस करीब 200 प्रदर्शनकारियों ने मंत्री के काफिले पर अचानक हमला कर दिया. हमले में मंत्री तो बाल-बाल बच गये. लेकिन, उनके सुरक्षा में लगे स्कॉट वाहन को प्रदर्शनकारियों ने घेर लिया. जिस पर उग्र उपद्रवियों ने ताबड़तोड़ लाठियां बरसाना शुरू कर दिया. जिससे स्कॉट वाहन क्षतिग्रस्त हो गया. वहीं स्कॉट वाहन में सवार पुलिस कर्मी भी चोटिल हो गये. जिसमें एक जवान का सिर जख्मी हो गया.

पीछे मुड़कर मंत्री ने बचायी जान
जानकारी अनुसार मंत्री के सुरक्षा में दो स्कॉट वाहन शामिल थे. जिसमें स्कॉट की एक गाड़ी मंत्री के आगे व एक गाड़ी पीछे चल रही थी. आगे चल रहे स्कॉट वाहन की ओर जब उपद्रवियों की भीड़ एकाएक दौड़ पड़ी तो वाहन चालक ने अपने वाहन को पीछे मोड़ लिया. इसके बाद मंत्री का वाहन भी वहां से पीछे की ओर मुड़ गया. इसी बीच प्रदर्शनकारी उनके वाहन पर लाठी डंडा से प्रहार किया. लेकिन तब तक मंत्री का वाहन व उनके साथ चल रहे एक स्कॉट की गाड़ी मौके से निकलने में सफल रही. जबकि पीछे चल रहे स्कॉट वाहन पर प्रदर्शनकारियों ने हमला कर दिया.

एसपी व डीएसपी ने संभाला मोर्चा
घटना की सूचना मिलते ही एसपी मनोज कुमार व सदर डीएसपी विद्यासागर दल बल के साथ पहुंचे. जहां उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया. जिससे डीएसपी सहित कई जवान चोटिल हो गये. वहीं, समाचार संकलन कर रहे मीडिया कर्मी को भी चोटें आयी. इस दौरान पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज कर दिया. जिससे भीड़ काफी उग्र हो गयी और पुलिस पर पत्थर बरसाना शुरू कर दिया. इसके बाद पुलिस ने उपद्रवी पर सख्ती बरतते करीब छह राउंड हवाई फायरिंग किया. तब जाकर भीड़ तितर-बितर हुई. हालांकि देर संध्या तक एसपी मनोज कुमार, सदर एसडीओ कयूम अंसारी, डीएसपी विद्यासागर, बीडीओ राहुल राज, सीओ प्रभाष नारायण लाभ, सदर इंस्पेक्टर वासुदेव राय, सदर थानाध्यक्ष संदीप कुमार आदि घटना स्थल पर मौजूद थे.

उपद्रवियों के विरुद्ध की जायेगी कड़ी कार्रवाई : एसपी
इस बाबत एसपी श्री कुमार ने बताया कि करिहो पैक्स के पराजित उम्मीदवार ने अपने समर्थक के साथ रोड जाम कर कानून को हाथ में लेने का काम किया. उग्र प्रदर्शनकारियों ने उक्त मार्ग से गुजर रहे मंत्री के काफिले पर हमला किया. पुलिस आयी तो पुलिस पर भी हमला किया गया. पुलिस ने बल का प्रयोग कर भीड़ को तितर बितर किया. कहा कि आधा दर्जन उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं बाहर से अराजकता फैलाने आये असामाजिक तत्व के करीब एक दर्जन बाइक को जब्त किया गया है. उम्मीदवार व उनके साथ जो गैर कानूनी कार्य में साथ थे. उनका वीडियो व फोटो पुलिस के पास है. सभी को चिह्नित कर उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें