27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

15 साल के दूल्हे की निकलने वाली थी बारात, तभी …

सुपौल :बिहारके सुपौलमें त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के शिवनगर वार्ड नंबर 08 में बुधवार की शाम पीएलभी हेमलता पांडेय के प्रयास से एक बाल विवाह होने से रोका गया. जानकारी देते हुए पीएलभी हेमलता पाण्डेय ने बताया कि बुधवार की संध्या गुप्त सूचना मिली कि शिवनगर वार्ड नंबर 08 में लखन मुखिया का पुत्र बिजेन कुमार […]

सुपौल :बिहारके सुपौलमें त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के शिवनगर वार्ड नंबर 08 में बुधवार की शाम पीएलभी हेमलता पांडेय के प्रयास से एक बाल विवाह होने से रोका गया. जानकारी देते हुए पीएलभी हेमलता पाण्डेय ने बताया कि बुधवार की संध्या गुप्त सूचना मिली कि शिवनगर वार्ड नंबर 08 में लखन मुखिया का पुत्र बिजेन कुमार की शादी होने जा रही है, जो नाबालिग है.

हेमलता पांडेय जब वहां पहुंची तो बारात निकलने की तैयारी हो रही थी. तभी पीएलभी के द्वारा नाबालिग के माता और पिता को बुलाया और पूछताछ की तो उन्होंने गरीबी और अशिक्षा होने का कारण बताया. जब लड़का को बुलाकर उसका आधार कार्ड देखा गया तो उसका उम्र 15 साल पाया गया. पीएलभी श्रीमति पाण्डेय ने परिजनों को कम उम्र में होने वाली शादी और इसके दुष्परिणाम के बारे में बताया तथा बाल विवाह जैसी कुरीति को खत्म करने की बात कही. इसके बाद वहां के वार्ड सदस्य और मुखिया को फोन पर मामले की सूचना दी गयी. वहां पर मौजूद ग्रामीणों को भी समझाने बुझाने का प्रयास किया गया.

ज्यादा भीड़ होने से त्रिवेणीगंज थाना अध्यक्ष सुधाकर कुमार को फोन पर इसकी सूचना दी. थाना अध्यक्ष श्री कुमार ने पुलिस बल के साथ पहुंचकर बाल विवाह रुकवाने में मदद किया. मौके पर भाकपा नेता जय नारायण यादव सहित अन्य ग्रामीण मौजूद थे.

ये भी पढ़ें… तीन बच्चों के पिता ने पत्नी के रहते दूसरी से रचायी शादी, फिर…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें