31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सेंसेक्स 170 अंकों की मजबूती के साथ खुला, निफ्टी ने 9,450 अंक पार कर दिखायी तेजी

मुंबई : सप्ताह के पहले ही दिन घरेलू बाजारों ने बढ़त के अच्छी शुरुआत की है. बंबई स्टॉक एक्चेंज के संवेदी सूचकांक सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के संवेदी सूचकांक निफ्टी में 0.5 फीसदी की बढ़त दर्ज की गयी. तेजी के इस माहौल में निफ्टी 9,450 के करीब नजर आ रहा है, जबकि सेंसेक्स करीब […]

मुंबई : सप्ताह के पहले ही दिन घरेलू बाजारों ने बढ़त के अच्छी शुरुआत की है. बंबई स्टॉक एक्चेंज के संवेदी सूचकांक सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के संवेदी सूचकांक निफ्टी में 0.5 फीसदी की बढ़त दर्ज की गयी. तेजी के इस माहौल में निफ्टी 9,450 के करीब नजर आ रहा है, जबकि सेंसेक्स करीब 170 अंकों की बढ़त के साथ 30,350 के करीब पहुंच गया है. शुरुआती कारोबार में बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 168 अंक यानि 0.6 फीसदी की तेजी के साथ 30,356 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं, एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक निफ्टी 40 अंक यानि करीब 0.5 फीसदी की बढ़त के साथ 9,440.5 के स्तर पर खुला है.

वहीं, घरेलू शेयर बाजारों में मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी अच्छी खरीदारी का माहौल बना हुआ है. बीएसई का मिडकैप सूचकांक 0.6 फीसदी तक बढ़ा है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 सूचकांक में करीब 0.5 फीसदी की बढ़त दर्ज की गयी है. बीएसई का स्मॉलकैप सूचकांक 0.6 फीसदी तक मजबूत हुआ है. बैंकिंग, ऑटो, एफएमसीजी, मेटल, फार्मा, रियल्टी, कैपिटल गुड्स, ऑयल एंड गैस और पावर शेयरों में खरीदारी आयी है. हालांकि, आईटी और कंज्यूमर ड्युरेबल्स शेयरों में बिकवाली का दबाव नजर आ रहा है. बैंक निफ्टी 0.5 फीसदी मजबूत होकर 22,800 के करीब पहुंच गया है.

बाजार में कारोबार के इस दौरान दिग्गज शेयरों में आईसीआईसीआई बैंक, हिंडाल्को, टाटा स्टील, अल्ट्राटेक सीमेंट, डॉ रेड्डीज, ओएनजीसी और एचडीएफसी 2.3-1 फीसदी तक मजबूत हुए हैं. हालांकि, दिग्गज शेयरों में सिप्ला, हीरो मोटो, बीपीसीएल, इंफोसिस, विप्रो और सन फार्मा 1.2-0.25 फीसदी तक कमजोर हुए हैं. मिडकैप शेयरों में पीरामल एंटरप्राइजेज, एनएलसी इंडिया, एमआरपीएल, सन टीवी और एसजेवीएन 5-2.3 फीसदी तक उछले हैं. स्मॉलकैप शेयरों में अवंती फीड्स, वाटरबेस, जेके सीमेंट, नंदन डेनिम और एनडीटीवी 19.8-10 फीसदी तक बढ़े हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें