32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शेयर बाजार के अहम सूचकांक एनएसई ने साइबर सुरक्षा कंपनी औजस का किया अधिग्रहण

मुंबई : देश के सबसे बड़े शेयर बाजार एनएसई ने पूंजी बाजार की पारिस्थितिकी तंत्र मजबूत करने के लिए साइबर सुरक्षा कंपनी औजस का अधिग्रहण किया है. हालांकि, सौदे की राशि का खुलासा नहीं किया गया है. एनएसई की इकाई एनएसईआईटी ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा कि औजस के प्रबंधन में कोई बदलाव […]

मुंबई : देश के सबसे बड़े शेयर बाजार एनएसई ने पूंजी बाजार की पारिस्थितिकी तंत्र मजबूत करने के लिए साइबर सुरक्षा कंपनी औजस का अधिग्रहण किया है. हालांकि, सौदे की राशि का खुलासा नहीं किया गया है. एनएसई की इकाई एनएसईआईटी ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा कि औजस के प्रबंधन में कोई बदलाव नहीं किया जायेगा.

एनएसई के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी विक्रम लिमये ने कहा कि एनएसई पूंजी बाजार की पारिस्थितिकी को सुरक्षित और मजबूत बनाने के अवसरों की लगातार तलाश कर रहा है. एक्सचेंज की पारिस्थितिकी और बीएफएसआई की सुरक्षा के लिए साइबर सुरक्षा अहम है. बयान में कहा गया कि औजस में 400 कर्मचारी हैं तथा कंपनी के 390 वैश्विक ग्राहक हैं. कंपनी भारत के अलावा पश्चिम एशिया और उत्तरी अमेरिका में सेवा देती है.

एनएसईआईटी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी एन मुरलीधरन ने कहा कि औजस के साथ जुड़ने से हमें उभरती सुरक्षा जरूरतों की पूर्ति के लिए अगली पीढ़ी की साइबर सुरक्षा सेवा एवं मंत्र मुहैया कराने में मदद मिलेगी. एनएसईआईटी और औजस वैश्विक स्तर पर उपभोक्ताओं को बाजार के अग्रणी समाधान की पेशकश करने पर जोर देंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें