28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

स्टाॅक मार्केट में तीन दिन की गिरावट पर लगा ब्रेक, सेंसेक्स 141 अंक सुधरा

मुंबई : सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक शेयरों में सुधार तथा आईटी शेयरों में सतत लिवाली के चलते घरेलू शेयर बाजारों में तीन दिन की गिरावट थम गयी, जहां बीएसई सेंसेक्स 141 अंक से अधिक मजबूत होकर बंद हुआ. आईटी शेयरों के साथ-साथ एफएमसीजी व तेल व गैस खंड के शेयरों में मजबूती ने भी बाजार […]

मुंबई : सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक शेयरों में सुधार तथा आईटी शेयरों में सतत लिवाली के चलते घरेलू शेयर बाजारों में तीन दिन की गिरावट थम गयी, जहां बीएसई सेंसेक्स 141 अंक से अधिक मजबूत होकर बंद हुआ. आईटी शेयरों के साथ-साथ एफएमसीजी व तेल व गैस खंड के शेयरों में मजबूती ने भी बाजार को बल दिया. कारोबारियों का कहना है कि एशियाई बाजारों में तेजी तथा कच्चे तेल की कीमतों में नरमी से बाजार धारणा को बल मिला. फरवरी के वायदा विकल्प सौदे गुरुवार को समाप्त हो रहे हैं, जिससे पहले सटोरियों ने लिवाली की.

इसे भी पढ़ेंः सेंसेक्‍स 551 अंक टूटकर पहुंचा 27,561 पर, निफ्टी में 161 अंकों की गिरावट

जियोजित फाइनेंसियल सर्विसेज के अनुसंधान प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि लगातार गिरावट के बाद बाजार में बुधवार को सकारात्मक रुख देखने को मिला, जहां आईटी शेयरों में तेजी रही तो पीएसयू बैंकों में सुधार आया. निवेशकों को अब भी उचित दिशा का इंतजार है. बीएसई का 30 शेयरों पर आधारित सेंसेक्स कारोबार के दौरान 33,911.36 और 33,702.50 अंक के दायरे में रहने के बाद 33,844.86 अंक पर बंद हुआ, जो मंगलवार की तुलना में 141.27 अंक की मजबूती दिखाता है. इस तरह से सेंसेक्स में तीन दिन की गिरावट पर विराम लग गया.

बीते तीन दिनों में यह 593.88 अंक टूटा. नेशनल स्टाॅक एक्सचेंज का निफ्टी 37.05 अंक चढ़कर 10,397.45 अंक पर बंद हुआ. यह कारोबार के दौरान 10,426.10 और 10,349.60 अंक के दायरे में रहा. उद्योग मंडल नैसकाॅम द्वारा सकारात्मक परिदृश्य का अनुमान लगाये जाने के बाद आईटी कंपनियों के शेयरों में आज तेजी रही. टीसीएस का शेयर 3.33 फीसदी, आईटीसी दो फीसदी व ओएनजीसी का शेयर 1.66 फीसदी मजबूत हुआ.

इसी तरह एसबीआई, इंफोसिस, आरआईएल, कोटक बैंक, यस बैंक, एचडीएफसी लिमिटेड, एक्सिस बैंक, मारुति सुजुकी, आईसीआईसीआई बैंक, भारती एयरटेल, विप्रो, डा रेड्डीज व कोल इंडिया का शेयर 1.28 फीसदी तक चढ़ा. गीतांजलि जेम्स का शेयर लगातार छठे सत्र में टूटा. सन फार्मा, इंडसइंड बैंक, टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, बजाज आॅटो, एनटीपीसी, एलएंडटी, एचडीएफसी बैंक, एचयूएल, पावर ग्रिड, एशियन पेंट्स व महिंद्रा एंड महिंद्रा का शेयर टूटकर में बंद हुआ.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें