25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 19, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वित्तीय सेहत से थोड़ा हैरान, लेकिन साथ मिलकर संकट से उबर जाएंगे: हेजलवुड

तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ‘थोड़े' हैरान हैं कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया को कोविड-19 महामारी के कारण वित्तीय रूप से जूझना पड़ रहा है

तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ‘थोड़े’ हैरान हैं कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया को कोविड-19 महामारी के कारण वित्तीय रूप से जूझना पड़ रहा है लेकिन उन्होंने कहा कि खिलाड़ी और क्रिकेट संघ एकजुट होकर काम करेंगे और इस संकट से उबर जाएंगे. कोरोना वायरस महामारी के कारण सभी तरह की क्रिकेट गतिविधियां ठप्प पड़ने के कारण क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने 30 जून को खत्म हो रहे बाकी बचे वित्तीय वर्ष तक अपने 80 प्रतिशत स्टाफ को निकाल दिया है.

खबर में सुझाव दिया गया है कि अगस्त तक सीए के पास भुगतान के लिए धनराशि नहीं बचेगी. ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ ने हेजलवुड के हवाले से कहा, ‘‘मैं थोड़ा हैरान था लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि इसका असर पड़ेगा. ” हेजलवुड ने कहा कि वित्तीय संकट का क्रिकेटरों पर भी असर पड़ेगा और वे कटौती के साथ वेतन लेने को तैयार हैं. उन्होंने कहा, ‘‘हम बाकी अन्य खेलों से अलग नहीं हैं. यह इस पर निर्भर करता है कि आप कब तक इसका सामना कर सकते हैं और इसका क्या असर पड़ता है.

अगर यह अगली गर्मियों तक चलता है तो यह काफी गंभीर होगा. ” हेजलवुड ने कहा, ‘‘बेशक हम खेल में साझेदार हैं और हमने हमेशा ऐसा कहा है. हमने अच्छा समय देखा है और यह संभवत: थोड़ा मुश्किल समय है. ” सीए और आस्ट्रेलिया क्रिकेटर्स संघ (एसीए) के बीच 2017 में वेतन भुगतान को लेकर विवाद हुआ था लेकिन हेजलवुड ने कहा कि तब से रिश्तों में सुधार आया है और उन्होंने उम्मीद जताई कि इस बार इस संकट से बेहतर तरीके से निपटा जाएगा.

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि एसीए और सीए के बीच अब रिश्ते कहीं बेहतर हैं. पिछले 18 महीने से दो साल में इसमें काफी सुधार हुआ है. इससे इस बार इस समस्या से कहीं बेहतर तरीके से निपटने में मदद मिलेगी. हमारी तरफ से सब कुछ सकारात्मक है और मुझे लगता है कि दोनों तरफ से. ” वर्ष 2017 के एमओयू के अनुसार सीए को आगामी गर्मियों के लिए 30 अप्रैल तक एसीए को संभावित राजस्व और राष्ट्रीय अनुबंध की सूची सौंपनी होती है और हेजलवुड को उम्मीद है कि इस समय सीमा का पालन किया जाएगा जिससे कि खिलाड़ी वित्तीय संकट से निपटने के लिए बेहतर तरीके से तैयार रहे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें