25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 19, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Badminton Asia Championship: भारतीय टीम ने हांगकांग को 3-2 से हराया, नॉकआउट की उम्मीदें बरकरार

कोरिया के खिलाफ पहले मैच में 0-5 की करारी हार से हालांकि टीम की नॉकआउट में जगह बनाने की राह मुश्किल हो गई है. भारत अभी एक जीत और एक हार के साथ ग्रुप ए में हांगकांग से ऊपर तीसरे स्थान पर है.

विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन की अगुआई में भारतीय पुरुष टीम ने गुरुवार को ग्रुप ए में हांगकांग को 3-2 से हराकर बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप (Badminton Asia Championship) के नॉकआउट में जगह बनाने की उम्मीदों को बरकरार रखा.

कोरिया से हारने से भारत की मुश्किलें बढ़ी

कोरिया के खिलाफ पहले मैच में 0-5 की करारी हार से हालांकि टीम की नॉकआउट में जगह बनाने की राह मुश्किल हो गई है. भारत अभी एक जीत और एक हार के साथ ग्रुप ए में हांगकांग से ऊपर तीसरे स्थान पर है. ग्रुप ए से अभी गत चैंपियन इंडोनेशिया और कोरिया नॉकआउट में जगह बनाने की दौड़ में आगे चल रहे हैं. गुरुवार को भारत के लिए इंडिया ओपन विजेता लक्ष्य, मिथुन मंजूनाथ तथा हरिहरन ए और रूबेन आर की युगल जोड़ी ने जीत दर्ज की.

Also Read: India Open Badminton 2022: लक्ष्य सेन ने विश्व चैम्पियन लोह को हराकर जीता पहला सुपर 500 खिताब

भारत को नॉकआउट में पहुंचने के लिए करना होगा ये काम

नॉकआउट में जगह बनाने के लिए भारत को अब शुक्रवार को गत चैंपियन इंडोनेशिया को हराना होगा और हांगकांग के खिलाफ कोरिया की हार की दुआ करनी होगी. भारत और कोरिया दोनों ने अभी एक मुकाबला जीता और एक गंवाया है. दोनों टीम अगर शुक्रवार को जीत दर्ज करती हैं तो फिर देखा जाएगा कि किस टीम ने अधिक मैच और गेम जीते तथा हारे हैं और इस मामले में कोरिया आगे है. भारतीय महिला टीम को भी अपने पहले मैच में मलेशिया के खिलाफ 2-3 से हार झेलनी पड़ी थी. टीम अपने दूसरे मैच में शुक्रवार को गत चैंपियन जापान से भिड़ेगी.

हांगकांग के साथ चला बेहद रोमांचक मुकाबला, लक्ष्य सेन ने दिलायी अच्छी शुरुआत

दुनिया के 13वें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य सबसे पहले कोर्ट पर उतरे और उन्होंने दुनिया के 17वें नंबर के खिलाड़ी ली च्युक यीयू को 35 मिनट में 21-19 21-10 से हराकर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई. लाउ च्युक हिम और ली चुन हेई रेगिनाल्ड ने युगल मुकाबले में मनजीत सिंह ख्वेराकपम और डिंकू सिंह कोंथोजम की जोड़ी को रोमांचक मुकाबले में 20-22 21-15 21-18 से हराकर हांगकांग को 1-1 से बराबरी दिला दी.

किरण जॉर्ज को चेन यिन चेक के खिलाफ झेलनी पड़ी 13-21 21-17 9-21 से शिकस्त

ओडिशा में पहली बार सुपर 100 टूर्नामेंट में जीतने वाले किरण जॉर्ज को कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद चेन यिन चेक के खिलाफ 13-21 21-17 9-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी जिससे हांगकांग ने 2-1 की बढ़त बना ली. हरिहरन और रूबेन ने हालांकि चाउ हिन लोंग और ल्यू चुन वेई को 21-17 21-16 से हराकर भारत को बराबरी दिला दी. सैयद मोदी सुपर 300 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे मंजूनाथ ने इसके बाद जेसन गुनावन को कड़े मुकाबले में 21-14 17-21 21-11 से हराकर भारत की 3-2 से जीत सुनिश्चित की.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें