36.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दवा व्यवसायियों ने मांगों के समर्थन में बंद की दुकान

सीवान : बिहार केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट्स एसोसियेशन के आह्वान पर बुधवार को जिले के सभी दवा की थोक एवं खुदरा दुकानें बंद रहीं. दवा दुकानों के बंद रहने से इसका आम जन-जीवन पर असर पड़ा. लोग जीवन रक्षक दवाओं के लिए भटकते रहे. हालांकि जिला प्रशासन ने एसोसियेशन के अध्यक्ष व सचिव से वार्ता कर […]

सीवान : बिहार केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट्स एसोसियेशन के आह्वान पर बुधवार को जिले के सभी दवा की थोक एवं खुदरा दुकानें बंद रहीं. दवा दुकानों के बंद रहने से इसका आम जन-जीवन पर असर पड़ा. लोग जीवन रक्षक दवाओं के लिए भटकते रहे.

हालांकि जिला प्रशासन ने एसोसियेशन के अध्यक्ष व सचिव से वार्ता कर जिले में 40 दवा की दुकानों को आपातकालीन सेवा के लिए खुलवाया था. सीवान शहरी क्षेत्र में चार तथा प्रत्येक प्रखंडों के सरकारी अस्पताल के नजदीक दो-दो दुकानों को आपात सेवा के लिए खोला गया था.बुधवार की सुबह जब शहर सहित जिले की दवा दुकानें नहीं खुली तो मरीजों के परिजन बेहाल हो गये.
लेकिन जब उन्हें आपातकालीन सेवा के लिए दुकान खुलने की सूचना मिली तो राहत की सांस लिया. आपातकालीन दवा दुकानों पर जीवन रक्षक दवा लेने के लिए मरीजों एवं उनके परिजनों की कतार देखी गयी.
बंद सफल बनाने के लिए दवा व्यवसायियों ने की बैठक
थोक एवं खुदरा दवा व्यवसायियों ने बंद को सफल बनाने के लिए साधु दवा कॉम्प्लेक्स में बैठक किया. संघ के नेताओं ने बताया कि 22 जनवरी से लेकर 24 जनवरी तक तीन दिनों तक हड़ताल रहेगा.
बसंतपुर में दवा दुकानदारों ने बंद की दुकान : बसंतपुर. मुख्यालय के सभी दवा दुकानदारों ने बुधवार को अपनी दुकानें बंद कर दी दुकान लगातार तीन दिन तक बंद रहेगी.
भगवानपुर हाट की दवा की सभी दुकानें रहीं बंद
बंद के पहले दिन भगवानपुर हाट के सभी दवा व्यवसायियों ने बैठक कर बंद का समर्थन किया. भगवानपुर हाट में मात्र एक दवा की दुकान शर्मा ड्रग्स को बंद से दूर रखा गया है.
बैठक में थे मौजूद : अध्यक्ष भूपेंद्र कुमार गुप्ता, सचिव राजकुमार, कृष्ण मोहन जायसवाल, ओम प्रकाश साह, राजन कुमार चौबे, अरविंद चौधरी, कुमार प्रशांत, केशव प्रसाद, निलेश वर्मा, विजय प्रसाद, अशोक कुमार, राजेश प्रसाद, अभिषेक तथा राजकिशोर प्रसाद .
नाबालिग को भगाने की दर्ज हुई प्राथमिकी
बसंतपुर. थान क्षेत्र के एक गांव की नाबालिग लड़की को शादी की नियत से भगाने का मामला प्रकाश में है. घटना 9 जनवरी की देर रात की बताई जाती है. मामले में अपहृता की मां के बयान पर मंगलवार को कांड संख्या 20/20 दर्ज की गयी है.
जिसमें सानी बगाहीं के उपेंद्र महतो, दीनानाथ महतो, उषा देवी व रानी कुमारी पर नाबालिग बेटी को शादी की नियत से बहला-फुसला कर भगाने का आरोप लगाया गया है. साथ ही दर्ज प्राथमिकी में घर से 50 से 60 हजार के गहने व 25 हजार रुपये नगद साथ ले जाने की बात कही गई है. पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें