30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बबुनिया मोड़ से तरवारा मोड़ तक पानी का होगा नियमित छिड़काव

सीवान : सफाईकर्मियों को रखे जाने या निकाले के मुद्दे पर नगर पर्षद की आमसभा बैठक के दौरान विपक्ष की ओर से अमित कुमार ने दो माह के लिए अनुबंध पर रखे गया सफाईकर्मियों को हटाये जाने के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि जो सफाईकर्मी संविदा पर रख लिये गये हैं उन्हें हटाया नहीं […]

सीवान : सफाईकर्मियों को रखे जाने या निकाले के मुद्दे पर नगर पर्षद की आमसभा बैठक के दौरान विपक्ष की ओर से अमित कुमार ने दो माह के लिए अनुबंध पर रखे गया सफाईकर्मियों को हटाये जाने के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि जो सफाईकर्मी संविदा पर रख लिये गये हैं उन्हें हटाया नहीं जाना चाहिए यह उसके साथ अन्याय होगा.

दूसरी ओर पक्ष की ओर से यह कहा जा रहा था कि इन कर्मियों के खिलाफ वार्ड पार्षदों के अलावा स्थानीय निवासियों ने भी काम नहीं करने की शिकायत की है इसलिए इनके खिलाफ कार्रवाई करनी पड़ रही है, तो विपक्ष के सदस्य हल्ला हंगामा करते हुए खड़े हो गये और उनकी हित की रक्षा के लिए आवाज उठाने लगे.
हल्ला हंगामा जब शांत हुआ तो सत्ता और विपक्ष के सदस्यों के बातों का जवाब देते हुए सभापति सिंधु सिंह ने कहा कि क्या आप यही चाहते हैं कि जो लोग काम नहीं कर रहे हैं उन्हें बिठाकर वेतन दिया जाये. अगर काम नहीं करेंगे तो घर तो बैठना ही पड़ेगा नगर प्रशासन सभी संविदा सफाईकर्मियों के साथ ऐसा नहीं कर रहा है जो काम नहीं करते हैं
उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. इस पर उपसभापति बबलू साह के हस्तक्षेप के बाद मामला सुलह समझौते पर आ गया. दूसरा प्रस्ताव शहर के नालों की सफाई को लेकर आया. इसमें जब उपसभापति ने यह लाइन पढ़ी की शहर के मुख्य नालों की सफाई के लिए टेंडर तुरंत निकाला जायेगा.
इस पर विपक्षी सदस्यों ने खड़ा होकर हंगामा करना शुरू कर दिया. विपक्षी पार्षदों का कहना था कि शहर के तीन मुख्य नाले कौन-कौन से हैं? इसका खुलासा किया जाये. इसका संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर सदस्यों ने शहर के मुख्य नाले की जगह हरेक वार्ड के नाले की सफाई का टेंडर शब्द जुड़वाने के लिए कहने लगे और अंत में इसी बात पर सहमति बन गयी.
कई वार्डों में ठेला नहीं हो सका उपलब्ध
ललित बस स्टैंड में काम करने वाले सफाई मजदूरों को ठेला नहीं मिलने का मामला उठा एक सदस्य ने कहा वहां के मजदूर बोरों में कसकर सिर पर लेकर कूड़ा ढो रहे हैं तो इओ ने सफाई दी कि ऐसे बहुत सारे वार्ड हैं जहां अब तक ठेला उपलब्ध नहीं हो सका है उन सभी वार्डों में ठेला शीघ्र ही उपलब्ध करा दिया जायेगा. बबुनिया मोड़ से तरवारा मोड़ तक उड़ रहे धूल के कारण बीमार हो रहे दुकानदारों का मामला भी बैठक में छाया रहा.
विपक्ष का कहना था कि उस सड़क का निर्माण जब हमारे हाथ में नहीं है तो कम से कम पानी का छिड़काव तो करा सकते हैं. अंत में सभापति सिंधु सिंह और उपसभापति बबलू साह के हस्तक्षेप के बाद यह तय हुआ कि बबुनिया मोड़ से तरवारा मोड़ तक पानी का नियमित छिड़काव कराया जायेगा.
इसके अलावा अपने-अपने क्षेत्र में विभिन्न समस्याओं के होने का ठीकरा विपक्षी पार्षदों ने सत्ताधारी पर्षद दल के सिर फोड़ रहे थे. विपक्ष का कहना था कि उनके वार्डों को नजरअंदाज किया जा रहा है जो उचित नहीं है. इस पर बबलू साह ने कहा कि ऐसी बात नहीं है विकास के मामले में आपके सुझाव और सिफारिश पर हमने बजट प्रदान किया है काम की देखरेख आप स्वयं कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें