32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

प्रेम-प्रसंग में हुई थी फैसल की हत्या

सीवान : सीवान जंक्शन पर रविवार को पत्नी के साथ कोलकाता जाने के लिए ट्रेन के इंतजार कर रहे रेल यात्री फैसल हत्या के मामले में सोमवार की शाम उस समय नया मोड़ आ गया जब नगर थाने में एक 23 साल का युवक पुलिस के समक्ष समर्पण करते हुए फैसल की हत्या करने की […]

सीवान : सीवान जंक्शन पर रविवार को पत्नी के साथ कोलकाता जाने के लिए ट्रेन के इंतजार कर रहे रेल यात्री फैसल हत्या के मामले में सोमवार की शाम उस समय नया मोड़ आ गया जब नगर थाने में एक 23 साल का युवक पुलिस के समक्ष समर्पण करते हुए फैसल की हत्या करने की बात कबूल की.

उसने अपने को मृतक फैसल की पत्नी का प्रेमी होने का दावा भी किया. नगर थाने के नवलपुर बड़ी तकिया निवासी मो. नसीरुद्दीन का पुत्र अज्जू अख्तर उर्फ दुलारे ने सरेंडर करने के बाद पुलिस को बताया कि फैसल की पत्नी अंजूम के साथ उसके शादी से पहले से संबंध है.
उसके परिवार वालों ने विरोध कर उसकी शादी फैसल के साथ कर दिया. उसने बताया कि उसकी प्रेमिका हमेशा भगा कर कहीं दूसरे जगह ले जाने के लिए दबाव बना रही थी. करीब 15 दिनों पूर्व जब वह अपने ससुराल गयी तो पुन: धमकी दिया कि या तो उसके पति की हत्या कर दे नहीं तो वह जान दे देगी.
इस दौरान उसने अपने हाथ काट कर दबाव बनाया. युवक ने बताया कि वह उससे मिलने उसके ससुराल भी गया था. उसने स्वीकार किया कि प्रेमिका के दबाव में आकर उसने फैसल को स्टेशन पर गोली मारकर हत्या कर दिया. हत्या करने के बाद पिस्तौल को गीतांजलि होटल के पीछे फेंक दिया तथा पहने हुए सफेद कपड़े को दहा नदी में.
गोली मारने के पहले फैसल से प्रेमिका को ले जाने की कही थी बात : नगर थाने में समर्पण करने वाले युवक ने कहा कि फैसल को गोली मारने के पहले उससे अपनी प्रेमिका को साथ ले जाने व शादी करने की बात स्टेशन पर कही. लेकिन फैसल अपनी पत्नी को उसके साथ भेजने को तैयार नहीं हुआ.
फैसल ने कहा कि वह अपनी पत्नी को नहीं छोड़ेगा. इस दौरान फैसल की पत्नी ने अपने पति को प्रेमी के साथ नहीं जाने की स्थिति में ट्रेन के आगे कूद कर जाने देने की भी धमकी दी. लेकिन जब बात नहीं बनी तो पास बैठा अज्जू अख्तर उर्फ दुलारे ने फैसल के कनपटी में सटा गोली मार कर फरार हो गया.
युवक ने बताया कि प्रेमिका अंजुम के दबाव में फैसल को मारी गोली
नगर थाने में सरेंडर करने के बाद बताया कि शादी के पूर्व से थे संबंध
स्टेशन पर हुए हत्याकांड में पुलिस मामले की तह तक पहुंची
फैसल की पत्नी अंजुम को जीआरपी ने लिया हिरासत में
सीवान जंक्शन पर रविवार को रेल यात्री फैसल की हत्या करने की बात कबूल कर सरेंडर करने वाले युवक अज्जू अख्तर उर्फ दुलारे से रेल एसपी अशोक कुमार सिंह नगर थाना पहुंच कर पूछताछ की. इस दौरान फैसल की पत्नी अंजुम भी उपस्थित थी. रेल एसपी ने अज्जू अख्तर से घटना के संबंध में विस्तृत पूछताछ किया. उन्होंने फैसल की पत्नी के साथ संबंधों के विषय में भी पूछताछ किया. करीब आधे घंटे की पूछताछ के बाद रेल एसपी ने बताया कि सरेंडर करने वाले युवक अज्जु ने अपराध कबूल किया है, उसने ही फैसल की हत्या की है.
उन्होंने बताया कि उसके अनुसार बताये गये स्थान पर छापेमारी कर हथियार को बरामद करने का प्रयास किया जायेगा. उन्होंने घटना की पूर्ण उद्भेदन कल करने की बात कही. इस दौरान सदर एसडीपीओ जितेंद्र पांडेय, आरपीएफ निरीक्षक अजय कुमार सिंह,इमरान आलम सहित कई पदाधिकारी उपस्थित थे.
क्या कहते हैं जिम्मेदार-
हत्या के मामले में एक व्यक्ति को दो हथियार के साथ मुफस्सिल थाने के लक्ष्मीपुर से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस यह जांच कर रही है कि हत्या के मामले में वह संलिप्त है कि नहीं. पकड़ा गया युवक शातिर अपराधी है. लेकिन वह न तो कभी जेल गया है और न उसके विरुद्ध कोई मामला दर्ज है. पुलिस मामले का शीघ्र भंडाफोड़ कर देगी.
अशोक कुमार सिंह, रेल एसपी, मुजफ्फरपुर
भूमिगत हुए घटना में संलिप्त अपराधी
जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या एक पर अपराह्न 2.40 में फैसल की हत्या की घटना को अंजाम देने के बाद संलिप्त अपराधी अपना-अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर भूमिगत हो गये. संदिग्ध मोबाइल नंबरों को ट्रेस करना शुरू कर दिया. जीआरपी को करीब सभी संदिग्ध मोबाइल स्विच ऑफ मिले.
फैसल की ससुराल से जीआरपी ने एक को हथियार समेत पकड़ा
जीआरपी पुलिस का दावा है कि हत्या के कारणों के करीब तह तक पहुंच गयी है. मृतक के पिता ने अभी तक एफआइआर दर्ज करने के लिए न तो आवेदन दिया है और न बयान. जीआरपी एफआइआर दर्ज होने के एक से दो दिनों के अंदर हत्याकांड में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर मामले का पूर्ण रुप से खुलासा कर लेने का दावा कर रही है.
जीआरपी के रेल डीएसपी तनवीर अहमद ने थानाध्यक्ष इमरान आलम एवं स्थानीय पुलिस की सहयोग से गोरेयाकोठी थाने के लद्धी बाजार से एक युवक को दो पिस्तौल के साथ गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है. पुलिस यह जांच कर रही है कि गिरफ्तार युवक का हत्याकांड में संलिप्तता है कि नहीं.
पुलिस का कहना है कि पकड़ा गया युवक कभी जेल नहीं गया है तथा इसके विरुद्ध कोई मामले दर्ज नहीं हैं. लेकिन यह एक शातिर अपराधी है. इसका संबंध जिले के नामी अपराधियों के साथ फैसल की हत्या कराने वालों से संबंध है. पुलिस के इसके मोबाइल फोन में कई आपत्तिजनक वीडियो तथा फोटो पाया है. इसके मोबाइल फोन का सीडीआर भी पुलिस खंगाल रही है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें