38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

निजी क्लिनिक चलानेवाले डॉक्टरों पर प्राथमिकी दर्ज

सीवान/आंदर : प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी आंदर डॉ विजय साह ने आंदर बाजार के ही आस्था चाइल्ड हेल्थ केयर में कार्यरत डॉ संजय व डॉ सोनम कुमारी के खिलाफ स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. उन्होंने अपने आवेदन में लिखा है कि सिविल सर्जन, सीओ आंदर, जिला वेक्ता जनित रोग नियंत्रण पदाधिकारी के संयुक्त जांच […]

सीवान/आंदर : प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी आंदर डॉ विजय साह ने आंदर बाजार के ही आस्था चाइल्ड हेल्थ केयर में कार्यरत डॉ संजय व डॉ सोनम कुमारी के खिलाफ स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. उन्होंने अपने आवेदन में लिखा है कि सिविल सर्जन, सीओ आंदर, जिला वेक्ता जनित रोग नियंत्रण पदाधिकारी के संयुक्त जांच प्रतिवेदन ज्ञापांक दिनांक 18 सितंबर 2019 के आदेश के आलोक में प्राथमिकी दर्ज करायी है. आवेदन में यह भी उल्लेखित है कि 16 सितंबर को संयुक्त जांच प्रतिवेदन दिया गया था.

जिसमें कहा गया है कि दोनों चिकित्सक आयुष चिकित्सा नियमावली के विरुद्ध इलाज कर रहे थे. क्लिनिक में थर्मामीटर, डीएनसी टेस्ट, गायनी सेट, स्पायनल एनथेसिया सिस्टम सहित कई औजार जब्त किया गया है. प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस घटना का अनुसंधान कर रही है.
गौरतलब हो कि सिविल सर्जन डॉ. अशेष कुमार व नोडल पदाधिकारी डॉ. एमआर रंजन के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बीते सोमवार को आंदर बाजार में आस्था चाइल्ड केयर निजी क्लीनिक में छापेमारी कर सील कर दिया था. छापेमारी के दौरान टीम ने अस्पताल में पांच बेड पाया था. ऑपरेशन करने के सभी प्रकार के उपकरण व बेहोश करने वाला स्पाइनल नीडिल भी टीम ने बरामद की थी. छापेमारी के दौरान क्लीनिक के बाहर डॉ. एस कुमार व डॉ. श्रीमती एस कुमारी का बोर्ड लगा था.
क्लिनिक में दो मरीज मौजूद थे. लेकिन दोनों ने मकान के ऊपरी मंजिल में छिपकर अंदर से दरवाजा बंद कर लिया था. सिविल सर्जन डॉ. अशेष कुमार सिंह ने बताया कि स्थानीय लोगों ने डीएम का शिकायत किया था कि मानक के अनुसार बिना डिग्री के डॉ. संजय कुमार द्वारा ऑपरेशन एवं बच्चों का इलाज कर लोगों को ठगने का काम किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें