36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दशहरा को विशेष बनाने की तैयारी, शिवलिंग पर विराजेंगी मां दुर्गा

सीवान : शहर की पूजा कमेटियां दशहरा को विशेष बनाने के लिए पूरे जोर-शोर से लगी है. हर समितियां द्वारा बन रहे पंडाल को कुछ खास बनाया जा रहा है ताकि उनका पंडाल आकर्षण ढंग से दिखे. फतेहपुर बाइपास मोड़ पर मां दुर्गा सेवा समिति के द्वारा दुर्गा पूजा की तैयारी शुरू कर दी गयी […]

सीवान : शहर की पूजा कमेटियां दशहरा को विशेष बनाने के लिए पूरे जोर-शोर से लगी है. हर समितियां द्वारा बन रहे पंडाल को कुछ खास बनाया जा रहा है ताकि उनका पंडाल आकर्षण ढंग से दिखे. फतेहपुर बाइपास मोड़ पर मां दुर्गा सेवा समिति के द्वारा दुर्गा पूजा की तैयारी शुरू कर दी गयी है.

इस बार पूजा समिति ने शिवलिंग के नक्शे पर पंडाल बनाने की जिम्मेदारी कोलकाता के कारीगरों को दी है. पंडाल में नवरात्र के दौरान मां दुर्गा विराजेंगी. मूर्ति बनाने की जिम्मेदारी गोपालगंज के कुशल कारीगरों ने संभाली है. यहां पर बारह वर्षों से लगातार दुर्गा पूजा का आयोजन किया जा रहा है.
60 फुट ऊंचा बन रहा है शिवलिंग : फतेहपुर बाइपास मोड़ पर मां दुर्गा सेवा समिति के द्वारा शिवलिंग के आकार में 60 फुट ऊंचा पंडाल बना रहा है. पंडाल की भव्यता और सुंदरता को लेकर लकड़ी व कपड़ा के साथ-साथ थर्माकोल का उपयोग किया जा रहा है. पंडाल तैयार होने के बाद आकर्षण का केंद्र पूरे सीवान में बना रहेगा. पंडाल में मां दुर्गा के मूर्ति के साथ-साथ मां सरस्वती, मां लक्ष्मी, भगवान गणेश और कार्तिकेय की मूर्तियों की स्थापना की जायेगी.
श्रद्धालुओं के लिए रहेगी विशेष व्यवस्था : पूजा समिति के अध्यक्ष प्रेम कुमार सिंह ने बताया कि पूजा समिति के द्वारा इस बार पूजा स्थल पर श्रद्धालुओं के लिए विशेष व्यवस्था की गयी है. पूजा के दौरान भक्तों के बीच प्रसाद का वितरण किया जायेगा. रौशनी, पेयजल के साथ-साथ सुरक्षा का भी पुख्ता इंतजाम रहेगा.
बोले समिति के अध्यक्ष
फतेहपुर बाइपास मोड़ पर शिवलिंग मां दुर्गा विराजेंगी. इसको लेकर पंडाल बनाने का कार्य शुरू कर दी गयी है. भक्तों के बीच प्रसाद का वितरण होगा. पंडाल को भव्य तरीके से सजाने की विशेष व्यवस्था की गयी है.
प्रेम कुमार सिंह, अध्यक्ष, मां दुर्गा सेवा समिति फतेहपुर बाइपास, सीवान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें