27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वज्रपात से दो की मौत, तीन झुलसे

सीवान\दरौंदा : थाना क्षेत्र के जलालपुर व मझौती में वज्रपात गिरने से सोमवार की शाम दो लोगों की की मौत हो गयी. जबकि तीन घायल हो गये. घटना के संबंध में बताया जाता है कि जलालपुर में जलालपुर पंचायत मंद से मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत जल-नल का कार्य हो रहा था. इसी दौरान […]

सीवान\दरौंदा : थाना क्षेत्र के जलालपुर व मझौती में वज्रपात गिरने से सोमवार की शाम दो लोगों की की मौत हो गयी. जबकि तीन घायल हो गये. घटना के संबंध में बताया जाता है कि जलालपुर में जलालपुर पंचायत मंद से मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत जल-नल का कार्य हो रहा था.

इसी दौरान हल्की बारिश के बीच ठनका गिरा. जिसमें काम कर रहा मजदूर जगलाल मांझी के पुत्र राहुल कुमार माझी (19 वर्ष) घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. इसके साथ काम कर रहे उसी गांव के शुभनाथ मांझी के पुत्र रियाय कुमार मांझी तथा सुबा मांझी के पुत्र विशाल कुमार मांझी घायल हो गये.
स्थानीय लोगों के सहयोग से तीनों को दरौंदा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. जहां चिकित्सकों ने राहुल कुमार मांझी को मृत घोषित कर दिया. चिकित्सक मुबारक अली के देखरेख में घायलों का इलाज फिलहाल चल रहा हैं. दूसरी घटना थाना क्षेत्र के मझौती गांव में हुई. जहां मझौती गांव निवासी शिवनाथ राम ठनका गिरने से मौत हो गयी. वे शौच के लिए चंवर में जाने के दौरान हुई.
घटना के बाद स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से सीवान इलाज के लिए भेजा गया. जहां वृद्ध शिवनाथ राम ने दम तोड़ दिया. घटना की खबर सुनकर सांसद प्रतिनिधि वीरेंद्र शर्मा व आनंद सिंह ने अस्पताल पहुंचकर मृतक के परिजन को सांत्वना दी तथा घायल के स्वस्थ होने की कामना की. घटना की खबर सुनकर सअनि दिनेश शर्मा ने अस्पताल पहुंचकर मामले की छानबीन की. वहीं पचरुखी थाने के सरौती गांव में सोमवार की शाम वज्रपात एक युवक झुलस गया.
जिसे परिजनों की मदद से आनन-फानन में पीएचसी में भर्ती कराया गया. जहां वह इलाजरत है. बताया जाता है कि सोमवार की शाम बारिश शुरू हो गयी. यह देख युवक ताड़ के पेड़ के समीप बंधी गाय को खोलने के लिए गया. तभी अचानक ताड़ के बगल में ही वज्रपात बिजली गिर गयी. जिसके झटके से युवक बेहोश हो गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें