Advertisement

siwan

  • Jul 17 2019 3:00AM
Advertisement

जनहित याचिका के बाद दुकान आवंटन की तिथि रद्द

 सीवान : नगर पर्षद के द्वारा शहर के महादेवा रोड स्थित मोती स्कूल के समीप 23 दुकानों का निर्माण 46 लाख एक हजार की राशि से कराया जा रहा है. इसके लिए 16 जून को आवंटन किया जाना है, लेकिन हाइकोर्ट में किसी के द्वारा जनहित याचिका दायर होने के कारण आवंटन के तिथि को रद्द कर दिया गया है. इसके बाद हाईकोर्ट के द्वारा निर्णय आने के बाद नये तिथि नगर पर्षद के द्वारा तय की जायेगी.

 इसके पूर्व में भी होने वाले तिथि को नगर पर्षद ने रद्द कर दी थी. 14 जून को सदर विधायक व्यासदेव प्रसाद व नप सभापति सिंधु सिंह ने निर्माण कार्य का शिलान्यास किया था. इसके बाद निर्माण कार्य तेज गति से चल रहा है. इसके लिए निर्माण कार्य व आवंटन की विभागीय कार्य अभी चल ही रहा था कि किसी ने उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर दिया है.

 
 इससे अभी तत्काल आवंटन की प्रक्रिया नहीं होने जा रही है. इससे 100 से अधिक लोग नगर पर्षद पहुंचकर अपने घर को वापस चले गये. इन्हें इसकी सूचना नहीं थी कि आवंटन प्रक्रिया को रद्द कर दी गयी है. आवेदन लेने के दौरान विभाग के द्वारा प्रति दुकान के लिए 20 हजार रुपये सुरक्षित राशि जमा भी करायी गयी है. 
 
बोले अधिकारी
कार्यपालक पदाधिकारी अजीत कुमार ने बताया कि किसी व्यक्ति के द्वारा न्यायालय में जनहित याचिका दायर कर दिया है. इसके कारण आवंटन की प्रक्रिया अभी तत्काल रद्द किया गया है. जल्द ही इसके लिए सभी प्रक्रिया को पूरा करते ही नये तिथि तय की जायेगी अगर विलंब होगा तो सभी की राशि वापस भी करने का निर्णय लिया जायेगा. 
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement