38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्नेहा मामले की नये सिरे से होगी जांच, बुलायी गयी एफएसएल टीम

सीवान/मुंगेर : अपराध अनुसंधान विभाग के डीआइजी प्रकाश चंद्र मिश्रा रविवार को सीवान पहुंचे तथा पुलिस केंद्र में महिला सिपाही स्नेहा की आत्महत्या के मामले का प्रभार सीवान पुलिस से ले लिया. मृत सिपाही स्नेहा के पिता से जब सूबे के पुलिस विभाग के मुखिया पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने कुछ दिनों पूर्व मुलाकात की […]

सीवान/मुंगेर : अपराध अनुसंधान विभाग के डीआइजी प्रकाश चंद्र मिश्रा रविवार को सीवान पहुंचे तथा पुलिस केंद्र में महिला सिपाही स्नेहा की आत्महत्या के मामले का प्रभार सीवान पुलिस से ले लिया.

मृत सिपाही स्नेहा के पिता से जब सूबे के पुलिस विभाग के मुखिया पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने कुछ दिनों पूर्व मुलाकात की थी तो स्नेहा की पिता ने सही जांच करने की मांग की थी. स्नेहा के पिता की मांग पर पुलिस महानिदेशक ने स्नेहा मामले की जांच सीआइडी को सौंप दिया.
केश का प्रभार लेने के बाद डीआइजी ने सीवान एसपी के साथ पहले घटनास्थल को देखा तथा आसपास व स्नेहा के सहेलियों से भी बातचीत की. पुलिस द्वारा उपलब्ध कराये गये स्नेहा के मोबाइल फोन का सीडीआर का भी डीआइजी ने अवलोकन किया. स्नेहा के कमरे से बरामद सुसाइड नोट को डीआइजी ने पढ़ा. इस दौरान उन्होंने स्नेहा के कमरे से कुछ अन्य साक्ष्य को भी इकट्ठा किया.
सोमवार को डीआइजी सदर अस्पताल पहुंचे तथा सिविल सर्जन डॉ अशेष कुमार, उपाधीक्षक डॉ एमके आलम तथा महिला डॉ रंजीता सिन्हा से बंद कमरे में बातचीत की. डीआइजी श्री मिश्रा ने बताया कि सीआइडी इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है. उन्होंने सीवान पुलिस की अब तक की गयी जांच को सही ठहराते हुए बताया कि इस मामले की जांच में कितना समय लगेगा, कहना मुश्किल है.
विभिन्न जांच एजेंसियों द्वारा कब रिपोर्ट उपलब्ध करायी जा रही है, यह कहा नहीं जा सकता. उन्होंने कहा कि जांच में यह जानकारी मिली है कि स्नेहा फैमिली कोर्ट के जज से दो दिनों का आवश्यक अवकाश लिया था. लेकिन, इसकी सूचना पुलिस केंद्र को नहीं थी कि स्नेहा अवकाश पर है. उन्होंने बताया कि पुलिस केंद्र से लेकर डॉक्टरों से मारपीट होने की सभी बिंदुओं पर सीआइडी निष्पक्ष रूप से जांच करेगा. सीआइडी किसी के दबाव में नहीं आने वाला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें