32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लू से दो दिनों में तीन की मौत

हसनपुरा : सीवान जिले में गर्मी आग बनकर बरस रही है. लू लगने से अभी तक जिले में चार लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि दर्जन भर लोग अस्पताल में भर्ती हैं. वहीं हसनपुरा में बीते दो दिनों में लू लगने के कारण तीन लोगों की मौत हो गयी. हालांकि अभी प्रशासन ने अभी […]

हसनपुरा : सीवान जिले में गर्मी आग बनकर बरस रही है. लू लगने से अभी तक जिले में चार लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि दर्जन भर लोग अस्पताल में भर्ती हैं. वहीं हसनपुरा में बीते दो दिनों में लू लगने के कारण तीन लोगों की मौत हो गयी.

हालांकि अभी प्रशासन ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है, परंतु परिजन लू लगने से मौत होने की बात कह रहे हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, हसनपुरा प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांवों में लू की चपेट में आने से दो दिनों में एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गयी.
मंगलवार की रात उसरी काली स्थान निवासी बबन पंडित (45) की लू लगने से मौत हो गयी. वहीं सोमवार को उसरी खुर्द निवासी फुल मोहम्मद मियां (70) तथा हसनपुरा निवासी जस्सो बानो की मौत हो गयी. बबन पंडित का इलाज निजी क्लिनिक में चल रहा था. मामले की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन जांच में जुटा हुआ है और पूरी स्थिति पर नजर बनाये हुए है.
इधर मौसम विभाग के अनुसार सीवान में बुधवार को तापमान में गिरावट दर्ज की गयी. बीते एक दिन पहले जहां पारा 41 था, वहीं बुधवार को 39 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. आने वाले दो दिनों में गर्मी से राहत मिलने की संभावना जतायी जा रही है. मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो जून में सूर्य से पृथ्वी की दूरी सबसे कम होने के कारण किरणें सीधे पड़ रहीं हैं, इसलिए लू के थपेड़े गर्मी और जलन का एहसास ज्यादा करा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें