33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आरपीएफ को उच्च संचार तकनीक से किया जायेगा लैस : राजा राम

सीवान : सीवान आरपीएफ को उच्च संचार तकनीक से लैस करने के लिए मंगलवार को प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त आरपीएफ राजा राम तथा मंडल सुरक्षा आयुक्त आरपीएफ ऋषि पांडे ने प्रशिक्षण के लिए संयुक्त रूप से बैठक किया. जिसमें वाराणसी मंडल के सभी रेलवे सुरक्षा बल पोस्टों पर आरपीएफ अधिकारी व स्टॉफ को आधुनिकतम वॉकी […]

सीवान : सीवान आरपीएफ को उच्च संचार तकनीक से लैस करने के लिए मंगलवार को प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त आरपीएफ राजा राम तथा मंडल सुरक्षा आयुक्त आरपीएफ ऋषि पांडे ने प्रशिक्षण के लिए संयुक्त रूप से बैठक किया.

जिसमें वाराणसी मंडल के सभी रेलवे सुरक्षा बल पोस्टों पर आरपीएफ अधिकारी व स्टॉफ को आधुनिकतम वॉकी टॉकी, वीएचएफ सेट, वायरलेस उपलब्ध कराया. ताकि सभी आरपीएफ को योग्य प्रशिक्षण से पोस्टों पर प्रशिक्षण दिया जा रहा है.
उक्त क्रम में प्रशिक्षक अशोक कुमार पाल द्वारा सीवान आरपीएफ पोस्ट पर प्रशिक्षण दिया गया. प्रशिक्षण में आधुनिकतम संचार, तकनीक का इस्तेमाल पर कर आरपीएफ द्वारा बेहतर ढंग से अपराधियों की गिरफ्तारी, सुरक्षा, व्यवस्था और बेहतर रुप से यात्रियों की सुरक्षा पर, चैन पुलिंग की रोकथाम, नियंत्रण के बारे में जानकारी दिया गया.
मौके पर प्रशिक्षक अजय कुमार सिंह, अजीत मिश्रा, सुरेंद्र चौहान, विनय सिंह, अब्दुल रहिम, रामाशंकर सिंह, प्रशांत शर्मा, रमेश कुमार शर्मा, महेश सिंह सहित 21 आरपीएफ कर्मियों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया.
हमरा से हो गइल बुलावे में देर, न त बच जाइत जान
घटना का कारण पूछने पर थाना प्रभारी ने बताया कि घटना का कारण अभी पता नहीं चल सका है. मृतका की मां इंदू देवी सौतेली मां पिंकी देवी व पिता जितेंद्र साह पर हत्या करने का आरोप लगा रही है. वहीं पूछताछ में मृतका के पिता जितेंद्र साह ने बताया है कि मेरी दूसरी पत्नी पिंकी देवी घर पर नहीं थी.
मैं भी बाहर काम से गया था. वापस रात 9.30 बजे घर आया तो देखा प्रिया कुमारी सीढ़ी से गिर कर मर चुकी है. जबकि मृतक के गले पर फंदे का निशान साफ दिखाई दे रहा है. देखने से साफ पता चलता है कि वह सीढ़ी से गिरकर नहीं मरी है, बल्की उसकी निर्मम हत्या की गयी है. फिलहाल पुलिस मामले की अपने स्तर से जांच कर रही है
पुलिस के लेट पहुंचने पर आक्रोशित हुए ग्रामीण
प्रिया का शव लेकर गांव पहुंचे जितेंद्र की बात ग्रामीणों को अटपटी लगी. वह मौत का कारण कुछ और बता रहा था. इधर मृतका की मां पति जितेंद्र व सौतेली मां पिंकी पर गला घोंट हत्या करने का आरोप लगा रही थी.
उसका कहना था कि उसकी बेटी ने एक सप्ताह पहले इस बात की आशंका भी जतायी थी कि उसके साथ ऐसा हो सकता है. मैंने ही देर कर दी बुलाने में, नहीं तो मेरी बेटी की जान बच जाती है. इसके बाद ग्रामीणों ने जितेंद्र को घेर लिया और पुलिस को सूचना दी. यह देख ग्रामीणों ने वरीय अधिकारियों को सूचना दी.
सूचना के बाद पुलिस मंगलवार की सुबह करीब सात बजे मृतका के घर पहुंची. इसके बाद प्रिया के शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं पिता जितेंद्र साह को गिरफ्तार कर थाने लायी. वहीं उसे पूछताछ करने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें