33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीवान : डीएम ने जांच रिपोर्ट पर दो नर्सों को किया निलंबित

मामला सदर अस्पताल से बंजारन प्रसूता को भगाने का सीवान : सदर अस्पताल में गुरुवार को प्रसव कराने आयी बंजारन का प्रसव नहीं कराने तथा उसे सदर अस्पताल से स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा भगाने के मामले की शुक्रवार को डीडीसी सुनील कुमार के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम ने जांच की. जांच रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी […]

मामला सदर अस्पताल से बंजारन प्रसूता को भगाने का
सीवान : सदर अस्पताल में गुरुवार को प्रसव कराने आयी बंजारन का प्रसव नहीं कराने तथा उसे सदर अस्पताल से स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा भगाने के मामले की शुक्रवार को डीडीसी सुनील कुमार के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम ने जांच की.
जांच रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी ने घटना के समय ड्यूटी पर तैनात दोनों ए ग्रेड नर्सों को निलंबित करने का निर्देश सिविल सर्जन डॉ शिवचंद्र झा को दिया है. शुक्रवार को डीडीसी सुनील कुमार के नेतृत्व में जांच टीम मजहरुल हक बस पड़ाव में बंजारन प्रसूति महिला के परिजनों से मिली तथा प्रसूति महिला को सदर अस्पताल में भर्ती कर इलाज कराने की बात कही, लेकिन बंजारनों ने अब किसी भी प्रकार की सरकारी सहायता लेने से इन्कार कर दिया. उन्होंने कहा कि जब मदद लेने गये थे तो हमें वहां से भगा दिया गया. अब हम ठीक हैं.
गुरुवार को जब घटना की जानकारी सिविल सर्जन को हुई थी तो उन्होंने ड्यूटी पर तैनात दोनों नर्सों से पूछताछ की थी. इसके जवाब में एक नर्स ने बाथरूम जाने तथा दूसरी ने बंजारनों पर ही झगड़ा कर भाग जाने का आरोप लगाया. इधर, जिलाधिकारी रंजिता कुमारी ने बताया कि चार सदस्यीय जांच टीम की रिपोर्ट के अाधार पर उस समय ड्यूटी पर तैनात दोनों नर्सों पर निलंबन की कार्रवाई करने का निर्देश दे दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें