39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पांच उम्मीदवार हुए निर्विरोध निर्वाचित

सहकारी बैंक चुनाव. अब 19 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 18 को सीवान : सीवान के केंद्रीय सहकारी बैंक के चुनाव में अब तीन दिन ही शेष रह गये हैं. चुनाव में अपना भाग्य आजमा रहे प्रत्याशी दिन-रात मतदाताओं से संपर्क में जुटे हुए हैं. वहीं एक ही नामजदगी के पर्चे के कारण पांच बिना […]

सहकारी बैंक चुनाव. अब 19 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 18 को

सीवान : सीवान के केंद्रीय सहकारी बैंक के चुनाव में अब तीन दिन ही शेष रह गये हैं. चुनाव में अपना भाग्य आजमा रहे प्रत्याशी दिन-रात मतदाताओं से संपर्क में जुटे हुए हैं. वहीं एक ही नामजदगी के पर्चे के कारण पांच बिना चुनाव के ही निर्वाचित हो गये हैं. जनसंपर्क में प्रचंड ठंड के मौसम में भी माहौल में चुनावी गर्मी ला दी है. चुनाव में काफी कम समय शेष रह गये हैं. 323 मतदाता 19 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 18 जनवरी का होने वाले चुनाव में करेंगे.
इसी दिन मतगणना होगी और सभी के भविष्य का भी फैसला हो जायेगा. इस चुनाव में जिले के 293 पैक्स अध्यक्ष व व्यापार मंडल के 15 व केन युनियन के 15 अध्यक्ष सहित कुल 323 मतदाता होते हैं. इनमें भी 10 के मतदान में हिस्सा लेने पर संशय बना हुआ है. क्योंकि डिफाॅल्टर होने के मामले में इन सभी के मतदान पर रोक लगा दी गयी है.
मतदान में हिस्सा लेने के लिए इनका आवेदन जिला निर्वाचन अधिकारी व निर्वाचन आयोग के जिम्मे है जहां से फैसला आने पर ये लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. सीवान को-सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष पद पर लगातार दो बार कब्जा जमाने वाले निवर्तमान अध्यक्ष सह भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह इस बार भी अध्यक्ष पद के उम्मीदवार हैं. वहीं, बरहन पैक्स के अध्यक्ष रामायण चौधरी भी अध्यक्ष पद के उम्मीदवार हैं. पिछले चुनाव में वे दूसरे नंबर
पर रहे थे.
दोनों अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं. इस पद पर जीरादेई के त्रिभुवन पाठक भी उम्मीदवार हैं. रढ़िया के उमेश राय ने अपना नामांकन वापस ले लिया था. अब इस पद के लिए तीन के बीच मुकाबला है.
उपाध्यक्ष व निदेशक मंडल के लिए ये भी हैं उम्मीदवार : उपाध्यक्ष के एक पद के लिए सदर प्रखंड के टड़वां गांव के रेयासत नवाज खां, रघुनाथपुर प्रखंड के पंजवार गांव निवासी नागेंद्र मिश्र, दरौली के राजकिशोर सिंह, पचरुखी प्रखंड के उखई गांव निवासी अनिल कुमार सिंह, निदेशक दो पद एक महिला एवं एक सामान्य के लिए मैरवा के छोटका मांझा की रेखा देवी, महाराजगंज प्रखंड के कसदेवरा बंगरा के सेम्पी सिंह उम्मीदवार हैं. वहीं निदेशक अनु.जा./अनु.ज.जा.दो पद एक पद महिला एक अनु.जा./अनु.जा. बसंतपुर के कशुनपुरा के निदेशक अतिपिछड़ा वर्ग एक पद के लिए रघुनाथपुर प्रखंड के मोतीचक के शिवशंकर प्रसाद, दरौदा प्रखंड के बैदापुर के जब्बार हुसैन, निदेशक पिछड़ा वर्ग एक पद के लिए बसंतपुर प्रखंड के बगहां के प्रेमशंकर कुमार राय, हुसैनगंज के प्रतापपुर के टिकरी नंदकिशोर यादव उम्मीदवार हैं. निदेशक प्रोफेशनल कोटि दो पद एक पिछड़ा वर्ग एवं एक पद निदेशक सामान्य कोटि एक पद के लिए मोहम्मद तौहीद अंसारी, मोसर्रफ अली अपना भाग्य आजमा रहे हैं.
क्या कहते हैं अधिकारी
केंद्रीय सहकारी उपाध्यक्ष सहित अन्य पदों का चुनाव निष्पक्ष व स्वच्छ वातावरण में होगा. इसकी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. साथ ही मतदाता को किसी उम्मीदवार के प्रलोभन दिये जाने की शिकायत पर भी कार्रवाई होगी. प्रशासन इस पर भी नजर रख रहा है. मतदान व मतगणना 18 को ही होगी.
अमन समीर, एसडीएम सह निर्वाचन पदाधिकारी, सहकारी बैंक, सीवान.
ये हुए निर्विरोध निर्वाचित
निर्वाचित पदों में पांच पर एक ही प्रत्याशी के नामांकन के कारण पांच पद पर चुनाव नहीं होगा. ये सभी निर्विरोध निर्वाचित किये गये हैं जिनको चुनाव की प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रमाणपत्र जारी किया जायेगा. निर्वाचित निदेशक हैं अजय कुमार तिवारी, राजकुमार मांझी, संजय कुमार यादव, राजकुमार सिंह व रामायण मांझी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें