31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तड़पता रहा पति, चाह कर भी नहीं बचा पायी सुमित्रा

खौफनाक. आंखों के सामने साथियों की करेंट से मौत का मंजर याद कर सिहर जा रहे साथी कलाकार साथ जीये और साथ मरे दीप सुंदर व संपा, शव लेकर गये दादा पुलिस के बंका मोड़ नहीं पहुंचने पर स्थानीय लोगों में आक्रोश नौतन : भोरे थाना क्षेत्र के हुस्सेपुर टोला रावा रक्शा में सोमवार की […]

खौफनाक. आंखों के सामने साथियों की करेंट से मौत का मंजर याद कर सिहर जा रहे साथी कलाकार

साथ जीये और साथ मरे दीप सुंदर व संपा, शव लेकर गये दादा
पुलिस के बंका मोड़ नहीं पहुंचने पर स्थानीय लोगों में आक्रोश
नौतन : भोरे थाना क्षेत्र के हुस्सेपुर टोला रावा रक्शा में सोमवार की शाम पीड़िया के जुलूस के दौरान करेंट से दो नर्तकियों समेत छह लोगों की मौत का सदमा आज भी भूले नहीं भूल पा रहे हैं साथी कलाकार. घटना के तीसरे दिन बंका मोड़ पहुंचे न्यू झंकार आॅर्केस्ट्रा के साथी कलाकारों के चेहरे पर बार-बार मौत का वही मंजर कौंध जा रहा है जिससे वे कांप उठ रहे थे और उनकी आंखें भर आ रही थीं. साथी कलाकारों की याद में वे बार-बार रो पड़ रहे थे. मालूम हो कि नौतन के बंका मोड़ स्थित झंकार आॅर्केस्ट्रा के पांच पुरुष व छह नर्तकी रविवार की देर शाम प्रोग्राम देने के लिए कल्याणपुर गये थे. उन्हें सोमवार की सुबह आठ बजे तक लौट आना था.
परंतु क्रूर काल के आगे उनकी एक न चली और देर शाम प्रोग्राम देने के चक्कर में दो महिला व दो पुरुष सदस्य असमय काल के गाल में समा गये.
बच कर लौटे कलाकारों ने सुनायी हृदयविदारक घटना
भोरे के हुस्सेपुर में हुई हृदयविदारक घटना के गवाह न्यू झंकार आॅर्केस्ट्रा के अन्य साथी कलाकार बुधवार को बंका मोड़ पहुंचे. उनके चेहरे पर साफ-साफ झलक रहा था कि उनके साथ कोई अनहोनी हुई है और वह उससे सकुशल बच कर निकल कर आये हैं. वे बार-बार मौत के उस मंजर को याद कर रोये जा रहे थे, जिसने उनके चार साथियों को अपने आगोश में ले लिया. वे बार-बार मृत साथियों को याद कर रोये जा रहे थे.
हादसे में मृत तीन कलाकारों के शव ले गये परिजन
करेंट से मृत न्यू झंकार के तीन सदस्यों के शव पोस्टमार्टम के बाद गोपालगंज से बंका मोड़ पहुंचे. इन्हें न्यू झंकार आॅर्केस्ट्रा के सदस्यों ने कमरे में रख दिया. रात में ट्रैक्टर पर लाद कर आॅर्केस्ट्रा की नर्तकी संपा मांझी व उसके पति दीप सुंदर एवं खोखन प्रमानी के शव पहुंचे थे. बुधवार की सुबह पश्चिम बंगाल के जिला हलदिया मैदनीपुर के सुताहटा थाना क्षेत्र के नंदा रामपुर गांव निवासी दीप सुंदर के दादा शुकदेव मांझी बंका मोड़ पहुंचे. वे दीप व उसकी पत्नी का शव देख रोने लगे. उन्हें अन्य साथी कलाकारों ने संभाला. वे बार-बार यही कह कर रोये जा रहे थे कि अब उनका व काल के गाल से बचे तीन वर्षीय सुदोदीप का कौन सहारा होगा. कौन उनकी देखभाल व भरण-पोषण करेगा. बस यही बात कह कर वह रोये जा रहे थे.
घटना होने के बाद भी नहीं पहुंची पुलिस, आक्रोश
गोपालगंज के भोरे थाना क्षेत्र के हुस्सेपुर में करेंट की चपेट में आने से न्यू झंकार आॅर्केस्ट्रा के चार सदस्यों की मौत हो गयी थी. इसमें से एक सदस्य के शव को लेकर परिजन मंगलवार को ही चले गये. वहीं तीन सदस्यों के शव मंगलवार की देर शाम बंका मोड़ पहुंचे. बुधवार की सुबह परिजन आये और शव लेकर चले गये. परंतु इसके बाद भी पुलिस बंका मोड़ नहीं पहुंची. लोगों ने पुलिस के नहीं आने पर नाराजगी जतायी. उनकी माने तो इतनी बड़ी घटना हो गयी. कम-से-कम पुलिस को उनका हाल भी जानना चाहिए था.
तड़प रहे पति की मदद नहीं कर सकी सुमित्रा
मृत कलाकार खोखन प्रमानी की पत्नी सह नर्तकी सुमित्रा झुनकी तो इस घटना के बाद बदहवास है. उसके आंखों के सामने ही उसके पति की तड़प-तड़प कर मौत हो गयी. वह चाह कर भी अपने पति को मौत के मुंह से नहीं बचा सकी. उसकी आंखें शून्य से हर किसी आने-जाने वालों को निहारे जा रही थी.
उसकी आंखों में आंसू का नामोनिशान नहीं था.
ट्रैक्टर रोकने के लिए चिल्लाते रहे पर नहीं सुना कोई
हादसे के समय ट्राॅली के स्टेज पर प्रोग्राम कर रहीं मृत कलाकार खोखन प्रमानी की नर्तकी पत्नी सुमित्रा झुनकी व कलाकार सौमन करण घटना के बाद सहमे हुए थे. उन्होंने बताया कि हम लोग छह नर्तकियां और पांच पुरुष कलाकार साटा पर गये थे. हम सभी साज-बाज के साथ ट्रॉली पर प्रोग्राम दे रहे थे. इसी दौरान आगे बिजली का तार दिखायी दिया. हम लोग चिल्लाने लगे. ट्रैक्टर रोकने के लिए हमलोग चिल्लाते रह गये पर कोई सुनने को तैयार नहीं था. देखते-देखते तार से साउंड बाॅक्स से सट गया. इसके बाद जोर का झटका लगा. हम लोग नीचे गिर पड़े. होश संभालते, तब तक हम लोगों के चार साथी झुलस गये थे. चारों ओर कोहराम मचा हुआ है. कोहराम मच गया हम लोग किसी तरह भय से कांपते हुए भाग कर यहां पहुंचे. चार को छोड़ बाकी सभी बच गये हैं. अब भी सभी सामान भोरे थाने पर है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें