34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कयूम की गिरफ्तारी के बाद पूर्व सरपंच की तलाश तेज

सीवान : दशहरे के अवसर पर बड़हरिया थाना क्षेत्र के लकड़ी दरगाह में शांति सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में नामजद अभियुक्त पूर्व सरपंच की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने छापेमारी तेज कर दी है. पुलिस ने इस घटना में नामजद मुखिया के शौहर कयूम मियां को गिरफ्तार कर पूछताछ के बाद बुधवार को जेल भेज […]

सीवान : दशहरे के अवसर पर बड़हरिया थाना क्षेत्र के लकड़ी दरगाह में शांति सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में नामजद अभियुक्त पूर्व सरपंच की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने छापेमारी तेज कर दी है. पुलिस ने इस घटना में नामजद मुखिया के शौहर कयूम मियां को गिरफ्तार कर पूछताछ के बाद बुधवार को जेल भेज दिया. पुलिस ने गुप्त सूचना पर मंगलवार की शाम लकड़ी दरगाह के गड़हा मोड़ के पास क्यूम मियां को गिरफ्तार किया था. कयूम लकड़ी दरगाह पंचायत का मुखिया रहा है.

इस समय मुखिया उसकी पत्नी हैं. मालूम हो कि लकड़ी दरगाह के गड़हा मोड़ दलित बस्ती में दुर्गा पूजा समिति द्वारा प्रत्येक वर्ष की तरह मां दुर्गा की प्रतिमा की स्थापना की गयी थी. यहां पर 2001 से मां दुर्गा की प्रतिमा रख पूजा-अर्चना की जाती है. बीते एक अक्तूबर को रात 8.30 बजे ताजिया मेले से लौटते समय असामाजिक तत्वों के साथ पूर्व मुखिया सह वर्तमान मुखिया के शौहर कयूम मियां व पूर्व सरपंच मोख्तार मियां ने शांति व सौहार्द बिगाड़ने की नीयत से पूजा स्थल पर जमकर उत्पात मचाया था.

असामाजिक तत्वों ने पंडाल में तोड़फोड़ कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया था. इस मामले में पूर्व मुखिया व पूर्व सरपंच सहित 55 उपद्रवियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की थी. इस घटना की प्राथमिकी लकड़ी दरगाह निवासी विक्रमा पासी के बयान पर थाना कांड संख्या 314/17 दर्ज की गयी थी. प्राथमिकी के बाद आरोपितों ने मुकदमा उठाने के लिए विक्रमा पासी को धमकी भी दी थी. इस मामले पुलिस के वरीय पदाधिकारी की पर्यवेक्षण टिप्पणी में घटना को सत्य मानते हुए कांड के सभी नामजद अारोपितों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया था. उसी निर्देश के आलोक में दर्ज कांड के अनुसंधानकर्ता अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में जुटे हुए थे. परंतु इस घटना में नामजद पूर्व मुखिया व पूर्व सरपंच समेत अन्य आरोपित फरार चल रहे थे. इसी बीच मंगलवार की देर शाम बड़हरिया थाने की पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि पूर्व मुखिया कयूम गड़हा मोड़ के पास मौजूद हैं. थानाप्रभारी मुकेश कुमार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया. थानाध्यक्ष ने बताया कि कयूम व पूर्व सरपंच पर पहले से भी कई अपराधिक मामले दर्ज हैं. पूर्व मुखिया की हत्या के मामले में वह जेल से सजा काट चुका है. पूछताछ के बाद उसे जेल मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में पेश किया जहां से न्यायाधीश के आदेश पर उसे जेल भेज दिया गया. घटना का नेतृत्व करने वाले पूर्व सरपंच की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

उसे भी हर हाल में गिरफ्तार कर लिया जायेगा तथा अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है.
पुलिस पूर्व सरपंच की गिरफ्तारी के लिए कर रही छापेमारी
दुर्गा पंडाल में तोड़फोड़ को ले 55 उपद्रवियों पर दर्ज हुई थी प्राथमिकी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें