26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीवान : शहाबुद्दीन, रइस समेत 13 अभियुक्तों पर आरोप गठित, मामला जेल में मारपीट व मोबाइल बरामदगी का

सीवान : जेल के अंदर गठित विशेष अदालत में पूर्व सांसद मो शहाबुद्दीन से जुड़े सात मामलों की सुनवाई गुरुवार को हुई. विशेष अदालत के विशेष न्यायिक दंडाधिकारी विजय कुमार मिश्र की अदालत में पांच मामलों की सुनवाई की गयी. विशेष न्यायिक दंडाधिकारी विजय कुमार मिश्र की अदालत में कैदी गुटों के बीच मारपीट एवं […]

सीवान : जेल के अंदर गठित विशेष अदालत में पूर्व सांसद मो शहाबुद्दीन से जुड़े सात मामलों की सुनवाई गुरुवार को हुई. विशेष अदालत के विशेष न्यायिक दंडाधिकारी विजय कुमार मिश्र की अदालत में पांच मामलों की सुनवाई की गयी.
विशेष न्यायिक दंडाधिकारी विजय कुमार मिश्र की अदालत में कैदी गुटों के बीच मारपीट एवं छापेमारी के दौरान मोबाइल की बरामदगी से जुड़े मामले में आरोप गठन के बिंदु पर सुनवाई हुई.
अदालत ने नामजद मो. शहाबुद्दीन समेत 13 अभियुक्तों के विरुद्ध आरोप गठित कर दिया है. मामले में पुलिस ने छापेमारी के बाद कुल 15 कैदियों को अभियुक्त बनाया था, जिनमें दो कैदियों की मौत हो गयी है.
वहीं, 13 के विरुद्ध आरोप गठित कर दिया गया. इसी अदालत में बड़हरिया के तत्कालीन थानाप्रभारी बीएन पांडेय को धमकी दिये जाने से जुड़े मामले में कांड के तत्कालीन अनुसंधानकर्ता धर्मदेव राम की गवाही दर्ज की गयी. विशेष लोक अभियोजक जय प्रकाश सिंह ने धर्मदेव राम को बतौर गवाह के रूप में प्रस्तुत किया, जिन्होंने अपनी गवाही में प्राथमिकी का समर्थन किया.
बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता अभय कुमार राजन ने उक्त गवाह से जिरह किया, जो समाप्त हो गया. इसी अदालत में तीन अन्य मामलों में संक्षिप्त सुनवाई की गयी. उधर, विशेष अदालत के विशेष सत्र न्यायाधीश बीके शुक्ला की अदालत में दो सेशन मामलों की सुनवाई की गयी.
राजीव रोशन हत्याकांड से जुड़े मामले एवं इसी मामले के दो अभियुक्तों अखलाक एवं चंदन के मामले में सुनवाई की गयी. मामले में अदालत ने गवाही के लिए दूसरी तिथि निर्धारित कर दी. अदालत में अभियोजन की ओर से सहायक लोक अभियोजक रघुवर सिंह राम राज प्रसाद तथा बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता मो मोबीन एवं अन्य उपस्थित थे.
इनके खिलाफ आरोप गठित
मो शहाबुद्दीन, जितेंद्र स्वामी, रइस खान, बाबर अली, तौकीर खान, राज कुमार शर्मा, रंजन दुबे, ओसिहर प्रसाद, नितिन राज, श्रीवास्तव हरिश्चंद्र प्रसाद, संजय कुशवाहा, राजेंद्र मांझी व अखलाक अहमद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें