34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भरी पंचायत में बोली नवविवाहिता- स्मार्ट फोन नहीं तो पति को छोड़ दूंगी और फिर…

सीवान : बिहार के सीवान शनिवार को अजीबो-गरीब मामला देखने को मिला. जहां, एक नवविवाहिता इसलिए ससुराल छोड़कर क्योंकि उसे स्मार्ट फोन नहीं मिला. जिला के मैरवा प्रखंड की इंग्लिश पंचायत क्षेत्र के छोटूराम के टोले की एक नवविवाहिता ने पंचायत में स्मार्ट फोन के बिना ससुराल में नहीं रहने की बात कही. पंचों ने […]

सीवान : बिहार के सीवान शनिवार को अजीबो-गरीब मामला देखने को मिला. जहां, एक नवविवाहिता इसलिए ससुराल छोड़कर क्योंकि उसे स्मार्ट फोन नहीं मिला. जिला के मैरवा प्रखंड की इंग्लिश पंचायत क्षेत्र के छोटूराम के टोले की एक नवविवाहिता ने पंचायत में स्मार्ट फोन के बिना ससुराल में नहीं रहने की बात कही. पंचों ने उसे लाख मनाने का प्रयास किया, लेकिन विवाहिता अपनी जिद पर अड़ी रही. उसने कहा कि मैं स्मार्ट फोन बिना नहीं रहूंगी, भले ही पति को क्यों न छोड़ना पड़े. पति को छोड़ दूंगी, लेकिन फोन चलाना नहीं छोड़ूंगी. नवविवाहिता की यह बात सुन भरी पंचायत में बैठे दर्जनों लोग एकदम सन्न रह गये. इसके बाद वह अपनी मां के साथ अपने मायके चली गयी.

प्रखंड के इंग्लिश पंचायत क्षेत्र के छोटूराम के टोला निवासी लालू राम ने नौ माह पहले कुतुब छपरा सीवान की रहने वाली आरती देवी से प्रेम विवाह किया था. उनकी शादी को दोनों परिवारों ने राय मशविरा कर सामाजिक मान्यता भी दी थी. शादी के कुछ दिन तो ठीक चला, लेकिन आरती अक्सर स्मार्ट फोन पर ही व्यस्त रहने लगी, जिसका उसके पति और परिजनों ने विरोध किया और फोन कम चलाने की बात भी की. फोन को लेकर परिवार में विवाद होने लगा. मामला इतना बिगड़ा कि इसके लिए पंचायत बुलानी पड़ी. दोनों पक्षों के लोगों के साथ इंग्लिश पंचायत के सरपंच संदीप कानू, न्याय मित्र तथा पंच के रूप में बुलाये गये दर्जनों लोग शनिवार को पंचायत भवन में उपस्थित हुए.

लड़के पक्ष का कहना था कि लड़की हमेशा फोन पर बातें करती रहती है. वहीं, विवाहिता का कहना था कि काम के निबटारे के बाद घर में फोन ही एकमात्र मनोरंजन का साधन है. वह बिना फोन के नहीं रह सकती है. पंचों ने ज्यादा जोर दिया तो उसने कहा कि मैं पति को छोड़ सकती हूं, लेकिन फोन चलाना नहीं छोड़ूंगी. पंचों की बात मानने की बजाय आरती अपनी मां के साथ मायके चली गयी. सरपंच संदीप कानू ने बताया कि दोनों पक्षों का एक-दूसरे पर विश्वास की कमी होने के कारण मामले का निष्पादन नहीं हो सका. दोनों परिवारों के बीच मोबाइल ने दूरी बढ़ा दी है. लड़के पक्ष की माने तो लड़का विदेश में रहता था. उसने अपनी पसंद की लड़की से शादी की थी. कुछ दिनों तो सब कुछ ठीक-ठाक रहा परंतु धीरे-धीरे बात बिगड़ गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें