32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सीवान : हथियार लहराते हुए माले समर्थकों ने तोड़ा धार्मिक स्थल

सीवान : दरौली थाना क्षेत्र के बेलसुई गांव में आम गैरमजरुआ जमीन पर माले समर्थकों द्वारा कब्जा कर लिये जाने की बात कही जा रही है. इस संबंध में बेलसुई गांव के राम तपस्या भगत ने आरक्षी अधीक्षक नवीन चंद्र झा से जमीन मुक्त कराने की गुहार लगायी है. बताया जाता है कि इस जमीन […]

सीवान : दरौली थाना क्षेत्र के बेलसुई गांव में आम गैरमजरुआ जमीन पर माले समर्थकों द्वारा कब्जा कर लिये जाने की बात कही जा रही है. इस संबंध में बेलसुई गांव के राम तपस्या भगत ने आरक्षी अधीक्षक नवीन चंद्र झा से जमीन मुक्त कराने की गुहार लगायी है. बताया जाता है कि इस जमीन पर गांव के लोग पूजा-अर्चना करने के साथ गर्मी के दिनों में विश्राम भी करते हैं. साथ ही यहां निर्मित धार्मिक स्थल को भी तोड़ दिये जाने की बात कही जा रही है.

जानकारी के मुताबिक, जिले के दरौली थाना क्षेत्र के बेलसुई गांव में आम गैरमजरुआ जमीन पर माले समर्थकों द्वारा कब्जा कर लिया गया है. इस संबंध में बेलसुई गांव के ही राम तपस्या भगत ने आरक्षी अधीक्षक नवीन चंद्र झा से जमीन मुक्त कराने की गुहार लगायी है. एसपी को दिये अपने आवेदन में उन्होंने कहा है कि गांव के ही रमेश बैठा, हरेराम भगत, रामधनी भगत, श्रीकांत भगत, दयाशंकर भगत, मुकेश भगत, मनोज साह, चंद्रमा बैठा, अनूप बैठा, रामायण भगत, मनु बैठा, गीता देवी, भागरती देवी शुक्रवार को माले के सैकड़ों सक्रिय सदस्यों के साथ आये और गैरमजरुआ जमीन खाता नंबर 60, प्लॉट नंबर 933, 266 पर हथियार लहराते हुए जमीन पर कब्जा करने की नीयत से पूर्व में निर्मित धार्मिक स्थल को तोड़ दिया. मना किये जाने पर धमकी दी गयी कि यहां से भाग जाओ, नहीं तो तुम्हारी हत्या कर इसी तालाब में शव को गाड़ देंगे.

आवेदक राम तपस्या भगत ने कहा है कि उक्त जमीन का रकबा करीब तीन बीघा है. यहां गांव के लोग पूजा-अर्चना करते हैं. साथ ही गरमी में पेड़ के नीचे विश्राम भी करते हैं. मेरे मना करने पर उक्त लोगों ने पहले भी मेरे ऊपर हरिजन एक्ट का मामला दर्ज करा चुके हैं. साथ ही बार-बार मुझे जान से मारने की धमकी देते रहते हैं. इन सब बातों से अवगत कराते हुए एसपी नवीन चंद्र झा से जान माल की गुहार लगाते हुए जांच कराने की मांग की है, ताकि सरकारी भूमि को बचाया जा सके.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें