28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

2004 में नीतीश ने किया था शिलान्यास, 21 अक्टूबर से दौड़ेगी महाराजगंज-मशरक के बीच ट्रेन

लंबे समय से क्षेत्रवासियों को है इंतजार, कई बार स्थगित हो चुका है उद्घाटन का कार्यक्रम रेल राज्यमंत्री करेंगे रेलखंड का उद्घाटन सीवान/महाराजगंज : महाराजगंज-मशरक रेलखंड पर ट्रेन संचालन की परियोजना साकार होने वाली है. 21 अक्टूबर को रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा इस रेलखंड का उद्घाटन करेंगे. रेलवे और स्थानीय प्रशासन की ओर से इसकी […]

लंबे समय से क्षेत्रवासियों को है इंतजार, कई बार स्थगित हो चुका है उद्घाटन का कार्यक्रम
रेल राज्यमंत्री करेंगे रेलखंड का उद्घाटन
सीवान/महाराजगंज : महाराजगंज-मशरक रेलखंड पर ट्रेन संचालन की परियोजना साकार होने वाली है. 21 अक्टूबर को रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा इस रेलखंड का उद्घाटन करेंगे. रेलवे और स्थानीय प्रशासन की ओर से इसकी रूपरेखा तैयार की जा रही है.
वाराणसी मंडल के पीआरओ अशोक कुमार ने बताया कि रेलखंड के उद्घाटन कार्यक्रम का समय तीन बजे निर्धारित किया गया है. उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के उद्घाटन के साथ ही एक ट्रेन का परिचालन शुरू किया जाना है. इसके लिए विभाग में रूपरेखा तैयार की जा रही है. उद्घाटन कार्यक्रम के पहले इस नयी रूट पर चलने वाली ट्रेनों की जानकारी लोगों को दे दी जायेगी.
2004 में नीतीश ने किया था शिलान्यास
नीतीश कुमार जब रेल मंत्री थे तो उन्होंने 19 फरवरी, 2004 को इस परियोजना का शिलान्यास किया था. करीब डेढ़ दशक बाद यह साकार होने जा रहा है.
हालांकि इससे पहले महाराजगंज-मशरक रेलखंड पर ट्रेन सेवा शुरू करने के लिए तय की गयी तिथि कई बार स्थगित हो चुकी है, लेकिन इस बार रेलवे के उच्चाधिकारियों की ओर से पुष्टि के बाद क्षेत्रवासियों में उत्साह है.
लखीसराय : किऊल-जमालपुर के बीच विद्युतीकरण मार्च 2019 तक
कजरा (लखीसराय) : किऊल से जमालपुर-भागलपुर होते हुए बोगीडंगा रेलवे केबिन तक लूप लाइन का भी जल्द विद्युतीकरण होगा़ इसके लिए रेल विभाग की ओर से किऊल से कार्य शुरू कर दिया गया है़ पहले फेज में किऊल-जमालपुर तक रेल लाइन का विद्युतीकरण का काम चल रहा है. रेल विभाग के अधिकारियों की मानें तो मार्च 2019 में किऊल व जमालपुर के बीच ट्रेनें इलेक्ट्रिक इंजन के सहारे दौड़ने लगेंगी़
मालदा डिवीजन के अंतर्गत पड़ने वाले किऊल आउटर सिंग्नल से बोगीडांगा लिंक केबिन तक लगभग लगभग 240 किमी लंबी रेल लाइन के विद्युतिकरण का कार्य होना है. रेलवे इलेक्ट्रीफिकेशन कंपनी की ओर से किऊल की ओर से कार्य प्रारंभ कर बिजली के खंभे गाड़े जा चुके है तथा प्रथम फेज में जमालपुर तक लगभग 45 किलोमीटर के इस रेल मार्ग का विद्युतिकरण किया जाना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें