34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आये थे वेतन को, मिला नौकरी जाने का पत्र

पांच महीने काम लेने के बाददिखाया बाहर का रास्ता फिलहाल गयी 17 कार्यपालक सहायकों की नौकरी योजना शुरू नहीं, तो बहालीकिस काम की: राज्य सरकार सीतामढ़ी : पांच माह तक ड्यूटी लेने के बाद प्रशासन द्वारा फिलहाल एक साथ 17 कार्यपालक सहायकों की नौकरी छीन ली गयी है. उक्त सभी कार्यपालक सहायक अचानक सड़क पर […]

पांच महीने काम लेने के बाददिखाया बाहर का रास्ता

फिलहाल गयी 17 कार्यपालक सहायकों की नौकरी
योजना शुरू नहीं, तो बहालीकिस काम की: राज्य सरकार
सीतामढ़ी : पांच माह तक ड्यूटी लेने के बाद प्रशासन द्वारा फिलहाल एक साथ 17 कार्यपालक सहायकों की नौकरी छीन ली गयी है. उक्त सभी कार्यपालक सहायक अचानक सड़क पर आ गये है. स्थानीय स्तर से न्याय की आशा धूमिल होने के बाद सभी 17 कार्यपालक सहायक मानवाधिकार आयोग में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाये हैं.
… और काम लिया जाना कुछ : बता दे कि विशेष सर्वेक्षण एवं बंदोबस्त अधिनियम के तहत विशेष सर्वेक्षण कार्य के लिए अगस्त-2019 में ही 21 कार्यपालक सहायकों की बहाली की गयी थी. हालांकि 17 कार्यपालक सहायक ही योगदान किये थे. विशेष सर्वेक्षण का काम जबतक शुरू होता, तब तक सभी से जिला में राजस्व से संबंधित काम कराया गया. एक माह बाद सभी को अंचलों में भेज दिया गया, जहां उनसे दाखिल-खारिज समेत अन्य काम कराया गया. हद तो यह कि अंचलों में 14 से 16 घंटे तक लगातार काम लिया गया था और भुगतान के नाम पर एक चव्वनी भी नहीं दी गयी.
17 कार्यपालक सहायकों में शामिल दरभंगा जिला के बाकरगंज गांव के पप्पू कुमार भगत ने बताया कि गत दिन वे सभी पांच माह के बकाया वेतन के लिए जिला राजस्व कार्यालय में गये, तो वहां वेतन की बात सुनने को कोई तैयार ही नहीं था. कार्यालय में नौकरी छीन जाने का पत्र सबों को थमा दिया गया.
राज्य सरकार के आदेश के आलोक में जारी पत्र में कहा गया है कि विशेष सर्वेक्षण कार्य प्रारंभ नहीं हुआ है, इस लिहाज से कार्यपालक सहायकों को कार्य मुक्त किया जाता है. पप्पू की माने, तो पांच माह के वेतन एवं नौकरी में पुनः बहाल करने के लिए मानवाधिकार आयोग समेत अन्य स्थानों पर आवेदन दिया गया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें