30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मानव शृंखला को लेकर तीन स्तर पर बनेगी तैयारी समिति

राज्य सरकार ने भेजी है समिति की रूपरेखा सीतामढ़ी : जल-जीवन-हरियाली व नशामुक्ति समेत अन्य सामाजिक मुद्दों के प्रति लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए 19 जनवरी 2020 को बनने वाली मानव शृंखला की तैयारी को लेकर राज्य सरकार ने तीन स्तर पर समिति बनाने का सुझाव दिया है. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य […]

राज्य सरकार ने भेजी है समिति की रूपरेखा

सीतामढ़ी : जल-जीवन-हरियाली व नशामुक्ति समेत अन्य सामाजिक मुद्दों के प्रति लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए 19 जनवरी 2020 को बनने वाली मानव शृंखला की तैयारी को लेकर राज्य सरकार ने तीन स्तर पर समिति बनाने का सुझाव दिया है.
शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन ने जिला, प्रखंड व पंचायत स्तर पर तैयारी समिति की रूप-रेखा तैयार कर भेजी है. जिला स्तर पर डीएम की अध्यक्षता में गठित होने वाली संचालन समिति में बतौर सदस्य एसपी, डीइओ, डीपीआरओ, सभी एसडीओ, डीएसपी, उत्पाद अधीक्षक, डीपीओ साक्षरता व सर्व शिक्षा, डीएओ, जिला वन पदाधिकारी, जिला कल्याण पदाधिकारी, जीविका के जिला कार्यक्रम प्रबंधक व सभी बीइओ समेत अन्य अधिकारी शामिल होंगे.
इसी तरह प्रखंड की समिति में बीडीओ अध्यक्ष होंगे, तो अनुमंडल वन पदाधिकारी, थानाध्यक्ष, बीइओ व पीएचसी प्रभारी समेत अन्य अधिकारी, जबकि पंचायत स्तरीय समिति में मुखिया अध्यक्ष होंगे. बतौर सदस्य दो जीविका दीदी, शिक्षा सेवक, सभी विकास मित्र व आशा दीदी समेत अन्य शामिल होंगे.
प्रचार-प्रसार पर विशेष जोर : अपर मुख्य सचिव ने शृंखला के प्रचार-प्रसार पर जोर दिया है. प्रचार के लिए वातावरण निर्माण, नारा लेखन, दीवार लेखन, कला जत्था व प्रतियोगिता कराने को कहा है. डीएम को कहा गया है कि तीन-चार लोगों की टीम बना ले, जो मानव शृंखला से जुड़ी अखवार में छपी खबरों की कटिंग को संधारित करेंगे. यह टीम जिला, प्रखंड व पंचायत स्तर पर तैयारी की गतिविधियों की फोटोग्राफी को संधारित करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें