25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमेरिकन एक्सप्रेस में सबसे कम उम्र के डायरेक्टर हैं सुशांत

सीतामढ़ी : बथनाहा प्रखंड के दोस्तपुर गांव निवासी किसान भाग्यनारायण सिंह के बड़े पुत्र सुशांत सुमन दुनिया की सबसे बड़ी क्रेडिट कार्ड कंपनी ‘अमेरिकन एक्सप्रेस’ में डायरेक्टर के पद पर नियुक्त हुए हैं. वह अमेरिका में बैठेंगे. उनके पिता के अनुसार सुशांत ने वर्ष 2012 में अमेरिकन एक्सप्रेस में ज्वाइन किया था. अमेरिकन एक्सप्रेस बैंक […]

सीतामढ़ी : बथनाहा प्रखंड के दोस्तपुर गांव निवासी किसान भाग्यनारायण सिंह के बड़े पुत्र सुशांत सुमन दुनिया की सबसे बड़ी क्रेडिट कार्ड कंपनी ‘अमेरिकन एक्सप्रेस’ में डायरेक्टर के पद पर नियुक्त हुए हैं. वह अमेरिका में बैठेंगे. उनके पिता के अनुसार सुशांत ने वर्ष 2012 में अमेरिकन एक्सप्रेस में ज्वाइन किया था.

अमेरिकन एक्सप्रेस बैंक के इतिहास में सुशांत सबसे कम उम्र के डायरेक्टर हैं. सुशांत की इस उपलब्धि के बारे में जिसको भी पता चल रहा है, वह सुशांत के पिता को बधाई दे रहे हैं. पिता ने बताया कि डीएवी, सीतामढ़ी में पांचवीं कक्षा से पढ़ाई शुरू की. डीएवी से ही 10वीं की परीक्षा उतीर्ण की.

इसके बाद बोकारो के चिन्मया विद्यालय से बारहवीं तक की पढ़ाई की. फिर दिल्ली यूनिवर्सिटी के मोतीलाल कॉलेज से स्नातक किया. इसके बाद पुणे से एमबीए करने के बाद वर्ष 2005 में उन्हें बैंक ऑफ अमेरिका में नौकरी मिली. सुशांत ने बैंक ऑफ अमेरिका में करीब पांच सालों तक नौकरी की. वर्ष 2012 में अमेरिकन एक्सप्रेस ज्वाइन किया. सुशांत करीब डेढ़ साल से डायरेक्टर के पद पर हैं. इस दौरान अमेरिकी सरकार एवं अमेरिकन एक्सप्रेस द्वारा सुशांत को बेहतर प्रदर्शन के लिए कई बार पुरस्कृत किया जा चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें